Breaking News

बाबा साहेब के सपनों को साकार कर रहे है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी:कृष्णपाल गुर्जर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भारत के संविधान निर्माता डा.भीमराव अंबेडकर का जन्मदिवस डा.अंबेडकर युवा संगठन रजि.भीम बस्ती एवं डा.बीआर अंबेडकर सोशल जस्टिस फाउंडेशन द्वारा ओल्ड फरीदाबाद की भीम बस्ती में स्वाभिमान दिवस के रुप में मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर मौजूद रहे,जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ उपस्थित थे। कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने सर्वप्रथम बाबा साहेब की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन करते हुए कहा कि बाबा साहेब ने सदैव दलित,गरीब,मजदूर व पिछड़े वर्गों के हितों के लिए संघर्ष किया,उनकी सोच थी कि जब तक गरीब,मजदूर व पिछड़े वर्ग समाज की मुख्यधारा से नहीं जुड़ेगा,तब तक देश का सही मायनों में विकास नहीं होगा।

गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहेब के सपनों को साकार करने में जुटे है उन्हीं के प्रयासों से दलित,पिछड़े व मजदूरों को उनका हक मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के संविधान ग्रन्थ के कुछ पन्ने आज के साम्प्रदायिक नेता हमसे छीनने की कोशिश कर रहे हैं,लेकिन बाबा साहेब के वारिसों की पहली जिम्मेदारी है कि हम बाबा साहेब की धरोहर को बचाए रखें और जब तक इन संविधान विरोधी ताकतों को देश की सत्ता से बाहर न कर दें तब तक चैन से नहीं बैठेंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ ने कहा कि बाबा साहेब अपने समय के सबसे शिक्षित भारतीयों में से एक थे,लेकिन किताबों के संग्रह में उनकी बराबरी कोई नहीं कर सका। बाबा साहेब के पास उनके अंतिम समय में लगभग 35 हजार किताबें थी,जो देश की सबसे बड़ी व्यक्तिगत लाइब्रेरी थी।

 

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब की सोच थी कि चाहे गरीब और या अमीर सभी को उनके अधिकार बराबर मिलने चाहिए,फिर चाहे वह शिक्षा हो,मौलिक अधिकार या अन्य,बाबा साहेब चाहते थे कि इस देश से जाति-पाति का भेदभाव पूरी तरह से समाप्त हो जाए और सभी एक समान रूप से रहे। उन्होंने कहा कि आज बाबा साहेब हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनके द्वारा देशहित में किए गए कार्यों की वजह से वह हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे। इससे पूर्व कार्यक्रम आयोजन समिति के सदस्यों ने भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर व अजय गौड़ का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर गंगाराम सहाय नंबरदार,पुनीत गोयल प्रधान भीम बस्ती,प्रवीण जाटव,रणजीत चौहान,प्रमोद सागर,राहुल,सन्नी,मोनू सागर,विनोद,सोनू सागर,ललित आजाद,पुनीत,राजेश सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

परम पूज्य गोपालकृष्ण गोस्वामी महाराज को श्रद्धांजलि

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:इस्कॉन मंदिर सेक्टर-37 में स्मृति सभा आयोजित कर परम …