Breaking News

कैंप लगाकर 430 डोज वैक्सीनेशन किया गया

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। आज अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल एवं उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वाधान में लगाए गए कोरोना वैक्सीनेशन निशुल्क कैंप का उद्घाटन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन गोरखपुर के अध्यक्ष डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव एवं विशिष्ट अतिथि डॉ महेंद्र अग्रवाल ने फीता काटकर किया।
आज गीता प्रेस अतिथि भवन में भारतवर्ष के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर निशुल्क वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन किया गया जिसमें कोवीशील्ड वैक्सीन से दोनों डोज लगाए गए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ मंगलेश श्रीवास्तव एवं डॉ महेंद्र अग्रवाल ने कहा कि भारतवर्ष के यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने इतने कम समय में जो कोरोना वैक्सीन का निर्माण किया उस कार्य की पूरे विश्व में प्रशंसा हो रही है आने वाले समय में एक और वैक्सीन भी आने वाली है। आज यहां आयोजकों ने मोदी जी जन्मदिन पर भारतवर्ष में वैक्सीन लगाने का जो लक्ष्य लिया गया है उसमें 500 वैक्सीन से ऊपर लगाने का लक्ष्य इस शिविर में लिया है और अभी तक 430 फर्स्ट और सेकंड डोज का टीकाकरण कार्य किया जा चुका है। यह बहुत हर्ष का विषय है क्योंकि कोरोना से लड़ाई में मास्क और वैक्सीन दोनों का अहम रोल है और जितना जल्दी हमारा भारतवर्ष वैक्सीनेटेड होगा कोरोना की लड़ाई में हम उतने ही आगे खड़े होंगे।
उन्होंने आमजन से आव्हान किया कि आने वाले समय में बड़ी संख्या में लोग आगे आकर आस पड़ोस के व्यक्तियों को भी सूचित कर वैक्सीनेशन के कार्य को पूरा कराएं। जिसमें ऐसे कैंपों की बहुत बड़ी भूमिका है जो निशुल्क सेवा भाव से समाज के अंतिम व्यक्ति तक वैक्सीनेशन का कार्य पहुंचाने के लिए समय-समय पर लगाए जा रहे हैं।
इसके लिए आयोजकों की जितनी प्रशंसा की जाए कम है कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रवन्दन समिति के महामंत्री दुर्गेश त्रिपाठी ने एवं अतिथियों का स्वागत संस्था के अध्यक्ष सुरेश कुमार सुद्रानीया एवं महामंत्री राजू लुहारुका ने किया।
शिविर में डॉ पल्लवी श्रीवास्तव डॉ शेखर कुमार सविता दुबे सविता साहनी समेत जिला अस्पताल की वैक्सीनेशन टीम उपस्थित थी।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से देवीदयाल, विजय खेमका, अमित कुमार टेकरीवाल, प्रभु दयाल, शैलेश कुमार गुप्ता, मुकेश दुआ, शिवकुमार अग्रवाल, रवि अग्रवाल, शैलेश गुप्ता, प्रमोद वर्मा स्वामी डॉक्टर विनय, मंसूर अहमद खान, अनुराधा तिवारी समेत भारी संख्या में स्वयंसेवक एवं कार्यकर्ता वैक्सीनेशन कैंप को सुचारू रूप से चलाने के लिए उपस्थित थे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

गाजीपुर-स्थापित हुई महर्षि विश्वामित्र की मनमोहिनी प्रतिमा रामभक्तों में उत्साह दिन भर चला भण्डारा

टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट गाजीपुर: रामनवमी के पावन पर्व पर जनपद के राम …