Breaking News

बाहुबली मुख्तार के खास बसपा सांसद अतुल राय सहित 12 गैंगस्टरों की 32 करोड़ की संपत्ति जब्त

 

टीम आईबीएन न्यूज

वाराणसी। अपराध और धोखाधड़ी से संपत्ति अर्जित करने वाले बसपा सांसद अतुल राय समेत 12 गैंगस्टरों की 32 करोड़ 36 लाख रुपये की संपत्ति कमिश्नरेट पुलिस ने जब्त की है।

10 माह के अंदर इन गैंगस्टरों की संपत्तियों की जब्तीकरण के साथ ही 108 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं, 154 अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई। इसमें 99 अपराधियों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की गई है। अब तक फरार आरोपियों के ऊपर इनाम घोषित कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी को लेकर पुलिस आयुक्त ने दोनों डीसीपी को पत्र लिखा है।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के अनुसार दुष्कर्म पीड़िता को खुदकुशी के लिए उकसाने में आरोपी नैनी जेल में बंद घोषी के बसपा सांसद अतुल राय की गाजीपुर के भंवरकोल के वीरपुर में 58 लाख 13 हजार की संपत्ति कुर्क की गई।
वहीं, सैकड़ों निवेशकों की गाढ़ी कमाई लूटने वाले करोड़ों रुपये की ठगी में जेल में बंद नीलगिरी इंफ्रासिटी के सीएमडी विकास सिंह, एमडी रितु सिंह, प्रबंधक प्रदीप यादव और पलास मिश्रा की लगभग 13 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई।

इसके अलावा अरबों की धोखाधड़ी करने वाली शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम की लखनऊ, बनारस में 18 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई। इसके अलावा अन्य आरोपियों के दुपहिया और चार पहिया वाहनों को जब्त किया गया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि गैंगस्टर एक्ट में वांछितों पर इनाम घोषित कर कड़ी कार्यवाही के लिए काशी और वरुणा जोन के डीसीपी को पत्र लिखा गया है। वहीं, पुराने मामले जिनमें आरोपियों की जमानत हो चुकी है, उन्हें निरस्त करने की कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया।

अपराधियों पर कार्रवाई जारी रहेगी। वर्ष 2022 के सितंबर माह में पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए 21 असामाजिक तत्वों को जिला बदर किया। इन जिला बदर हुए असामाजिक तत्वों की कड़ी निगरानी थाना स्तर से हो रही है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भगवा ध्वज लहराते हुए मातृशक्तियों ने नगर मे निकाली स्कूटी जन जागरण यात्रा

0 17 अप्रैल को श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभायात्रा मे शामिल होने नगरवासियो से की अपील …