Breaking News

चूनार/मिर्जापुर – राम ही सत्य हैं और सत्य को पकड़िये –


आनंद अग्रहरि
ibn 24×7 news चुनार – मीरजापुर ।
अहरौरा चौक बाजार में बाल रामलीला का आयोजन किया जाता है। अवसर था मुकुट पूजा का। मुकुट पूजा के बाद विधिवत् रामलीला का मंचन किये जाने की परम्परा है। मन्त्रोचार के बीच पुरूषोंत्तम भगवान् श्रीराम की स्तुति वंदना गायी जा रही थी। कुर्सियां सजी थी । जमींन भी टाट पट्टी बीछी हुई थी जिसपर सैकड़ों नर – नारी, बूढ़े – बच्चे बैठे हुए थे। मंच पर मुकुट पूजा एस ओ अहरौरा मनोज ठाकुर, चौकी प्रभारी आलोक कुमार सिंह, एस आई सूरज बली, एस आई तेज बहादुर राय कर रहे थे। पूजा संपन्न होने के बाद मंच पर बोलते हुए एस ओ अहरौरा ने कहा मेरा मानना है कि राम नाम में मंत्र शक्ति भी है जिसे शुद्ध हृदय भाव द्वारा स्मरण करने से व्यक्ति की समस्त बाधा समाप्त हो जाती है और वह अंधकार से प्रकाश की ओर चला जाता है। भगवान् राम का किर्तन भी उन्होंने सामूहिक रूप से कराया। प्रभु राम की चारित्रिक विशेषता का वर्णन करते हुए बताया कि पारिवारिक संगठन को बनाये रखने में, मित्रों के संग वैचारिकी की पृष्ठभूमि तैयार करने में और विश्वास के मूल्यों को प्रतिस्थापित करने में तुलसीकृत रामचरित मानस में वर्णित भगवान् श्री राम की जीवनशैली आज के परिप्रेक्ष्य में भी अनुकरणीय है।
सभासद और पत्रकार आनंद अग्रहरि ने बताया कि बाल रामलीला का आयोजन कई वर्षों से साथियों के सहयोग से हमारे नेतृत्व में किया जा रहा है।राम नाम ही सत्य है और इसे पकड़िये। अत:भगवान् श्रीराम के जीवनशैली आज भी समाजोपयोगी है। नई पीढ़ियों के हृदय में कर्म भाव और भक्ति की व्युत्पत्ति होती है जो आज के परिप्रेक्ष्य में अपरिहार्य हो चुका है।
इस अवसर पर हौसला त्रिपाठी, गोपाल गुप्ता, अनिल केशरी, आशीष पांडे, गणेश अग्रहरि, रामनारायण मित्री, गणेश अग्रहरि आदि समाज सेवियों का हुजूर रहा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा का भाजपाइयों ने किया भव्य स्वागत

  रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली फतेहगंज पश्चिमी- आगामी चुनाव को लेकर पार्टियों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *