Breaking News

मिर्जापुर – दुहाई सरकार की , लुटाई सरकार की – बन जा बन्दर, सब माल अंदर – आईना बनी गड्ढ़े वाली नई सड़के

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ब्यूरो चीफ मीरजापुर l
मीरजापुर । नई सड़क गड्ढे वाली शब्द नवनिर्मित सड़कों पर बने गड्ढों में ठोकर लगने से उछलकर सामने खड़ा हो जाता है । यह खेल पिछली सरकार में भी था वही अब भी है । बस बदल गयी है तो चेहरों के साथ सरकार । जन समस्याओं का पिटारा पकड़ाते समय लंबे चौड़े बजट का चिट्ठा पकड़ाते वक्त जनसेवक दुहाई सरकार की मुद्रा में होते है । प्रस्ताव पास होते ही लुटाई सरकार की आरम्भ हो जाती है । इस हकीकत को देखने के लिए विन्ध्याचल मण्डल से किसी भी दिशा में जाने वाली सड़क पर निकल जाइये । भ्रष्टाचार की भेंट चढ़कर चन्द दिनों में ही जर्जर हुई सड़के आपको हकीकत दिखा रही है । मानक के विपरीत बनी सड़को के निर्माण में सरकारी धन की लूट कोई अनपढ़ इंसान भी बता सकता है । इसके बावजूद व्यवस्था और जनता को सुविधा देने का दावा और वादा करने वालों की रहस्यमयी चुप्पी लोगों में चर्चा का विषय बना है ।
चुनार, रींवा, इलाहाबाद एवम पक्का पुल औराई मार्ग को बने चन्द महीने ही हुआ है । कई साल बाद लोगों को कुलांचे मारते सफर से मुक्ति मिली थी । सुगम और सरल सफर चन्द दिनों का ही नसीब हुआ । बरसात ने आते ही सड़क निर्माण में बरती गयी मानक की अनदेखी और धन के लूट का पोल खोलकर रख दिया । इसके बावजूद सभी जिम्मेदार लोग न जाने क्यों चुप्पी साध कर गांधी जी के तीनो बंदरो की भूमिका में घपले बाज़ों के आगे नतमस्तक है ।
अभी तक लापरवाह लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई न किया जाना अपने आप मे चिंता का विषय है ।जबकि बड़ी आशा और विश्वास के साथ न खाएंगे और न ही खाने देंगे पर भरोसा करते हुए जनता ने पहले मोदी फिर योगी को पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता सौंपी । जिले में मची लूट पर जनता के कथित रहनुमा भी चुप्पी साधकर बैठ गए है । चन्द दर्जन लोगों की पार्टी रह गयी कांग्रेस भी वैशाखी के सहारे डीजल और पेट्रोल के मूल्य में वृद्धि को मुद्दा बनाकर भारत बंद का आह्वान किया है । जनहित और भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़ने की जगह राजनैतिक दल अब मेरी पारी की आस में चुनावी जंग के लिए धरना, प्रदर्शन के साथ ही भारत बन्द से का ताल ठोंक रहे है । जिन्हें अपने सत्ता सुख के आगे जनहित, सरकारी धन की लूट से कोई सरोकार नही लगता । देश की तस्वीर मुंह,आँख और कान बन्द करके बैठने से नही बदलनी वाली । आये दिन हड़ताल करने वाले सरकारी तंत्र और सपना दिखाने वाले नेताओं को कर्तव्य के प्रति भी जागरूक होना होगा ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा का भाजपाइयों ने किया भव्य स्वागत

  रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली फतेहगंज पश्चिमी- आगामी चुनाव को लेकर पार्टियों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *