Breaking News

सीडीओ ने किया ग्राम पंचायत पैकौली के प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण

Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट देवरिया

  • मिशन कायाकल्प के तहत हो रहे कार्यों को जाँचा।
  • अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

देवरिया (सू0वि0) 22 सितम्बर। मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने आज विकास खंड देवरिया सदर के अंतर्गत ग्राम पंचायत पैकौली के प्राथमिक विद्यालय पर मिशन कायाकल्प के अंतर्गत हो रहे कार्यों का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालयों में बेसिक शिक्षा विभाग व ग्राम विकास के सहयोग से जिन 14 पैरामीटरों पर कार्य कराए जाने हैं, उनके प्रत्येक पैरामीटर की प्रगति का स्थलीय सत्यापन किया। मुख्य विकास अधिकारी ने मौके पर कराए जा रहे दिव्यांग सुलभ शौचालय को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश खंड विकास अधिकारी कृष्ण कांत राय को दिया। विद्यालय में बनवाए गए सुलभ शौचालय की साफ सफाई का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर को साफ सुथरा रखकर विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों में सफाई की आदत बचपन से ही विकसित की जा सकती है। उन्होंने विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों के लिए शुद्ध पेयजल और वृक्षारोपण करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए।
इस दौरान प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन शाही द्वारा अनुरोध किया गया कि बच्चों को बैठने के लिए एक शेड की व्यवस्था सुनिश्चित करा दिया जाए, जिससे मध्यान्ह भोजन को खाने में धूप से बचाव हो सके सुविधा रहे, जिस के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को अधिकारी को एक सप्ताह में पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया।
स्थलीय निरीक्षण के समय खंड विकास अधिकारी कृष्ण कांत राय,एडीओ पंचायत चंद्रभूषण मणि त्रिपाठी, प्रधानाचार्य मदन शाही,पंचायत सेक्रेटरी अभिनव, बाल विकास परियोजना अधिकारी दयाराम व ग्राम प्रधान पैकौली महाराज व सुरौली उपस्थित रहे।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया।

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …