Breaking News

विपक्ष के प्रत्याशियो की घोषणा के बाद मंडराने लगा है  अपराधीकरण का खतरा : डा दिनेश शर्मा

Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट देवरिया

विपक्ष के प्रत्याशियो की घोषणा के बाद मंडराने लगा है  अपराधीकरण का खतरा : डा दिनेश शर्मा

अपराधमुक्त शान्त यूपी मे कलंक नही लगे  इसके लिए भाजपा के पक्ष में मतदान जरूरी

बिजली मुफ्त देने का फार्म भरवाकर  लोगो की आख में धूल झोंकने की कोशिश 

भाजपा को अभी 30 साल तक कोई हिला नहीं सकता है

 विपक्ष की सरकारो मे यूपी गड्ढे मे सडक अथवा सडक में गड्ढे  के लिए था  बदनाम

जनता को बरगलाने के लिए विपक्ष कर रहा है 

पुरानी पेंशन लागू करने का   झूठा वायदा

 लखनऊ/ आगरा।  उप मुख्यमंत्री  डा दिनेश शर्मा ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए विपक्ष के प्रत्याशियो की घोषणा के बाद अपराधीकरण का खतरा मंडराने लगा है।  जो अपराधी अभी तक बिलो मे छिपे हुए अथवा   जो यूपी छोड गए थे या जो जेल मेे थे , वे कही प्रत्याशी बनकर  तो कही उनके समर्थक बनकर सामने आ रहे  हैं। उनका कहना था कि  अपराधमुक्त शान्त यूपी मे कलंक नही लगे तथा ऐसे तत्व फिर हावी नहीं हो इसके लिए भाजपा के पक्ष में मतदान जरूरी है।

आगरा ग्रामीण व शहर   में समाज के प्रबुद्ध नागरिकों/आधारभूत मतदाताओं के  प्रभावी मतदाता संवाद  मे चुनाव को  एक चुनौती बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को अनुशासित तरह से इसका सामना करना है । ऐसी मिसाल पेश करनी  कि अन्य दलो के लिए वह नजीर का काम करे।   चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए हर प्रकार से चुनाव प्रचार करना है।   यह चुनाव लोकतत्र को जीवित रखने के लिए  एक यज्ञ की तरह है  जिसमे भाजपा के पक्ष मे मतदान कर इसे सफल बनाना है। 

डा शर्मा ने कहा कि  पांच साल  में परिस्थितिया बदली हैं और विपक्ष के पास जवाब नहीं  है। पूर्व  मे  एक  विपक्षी दल ने  सरकार बनने पर मकान देने का वायदा किया,  लोगोें की आंख में धूल झोंकने के लिए लाखों  फार्म भी भरवाए पर सरकार बनने पर हजार मकान भी नहीं बनवा पाए और उनकी सरकार चली गई। आजकल वे बिजली मुफ्त देने का फार्म भरवाकर फिर लोगो की आख में धूल झोंकना चाहते  हैं। ये लोग घोषणा कर जनता को छलने का कार्य करते  हैं  और हमे सुनिश्चित करना  कि ये जनता को दिगभ्रमित नहीं करने पाएं ।  मकान के फार्म सपा की सरकार ने भरवाए पर गावों और शहरो में लाखों मकान  देने का काम भाजपा की सरकार ने किया । सरकार ने घर घर शौचालय देने का काम किया। करोड़ों शौचालय बनवाए गए। गरीबो के खाते मे एक हजार की सहायता राशि दी जा रही। मुफ्त में खाद्यान्न दिया जा रहा है  यह सभी गरीब हितैषी काम भाजपा सरकार ने किए अन्य सरकारें यह काम नही कर सकी थीं। सरकार की उपलब्धिया व काम गिनाते हुए उन्होंने कहा कि दिव्यांग पेंशन वृद्धावस्था पेंशन में वृद्धि की गई। गावों की सडको को शहर से जोडा गया तथा जो विपक्ष की सरकार मे  जो  यूपी गड्ढे   मे सडक अथवा सडक में गड्ढे  के लिए बदनाम हो गया था वहां आज बेहतरीन सडके तथा पांच पांच एक्सप्रेस वे बन रहे । बिजली आज शहरो मे 24 घंटे तथा गाव में 18 से 22 घंटे आ रही है।   आज आम आदमी तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुच रहा और यही विपक्ष के माथे पर बल डाल रहा। वे सत्ता में आने वाले नहीं  है ,  इसीलिए वे झूठी घोषणाएं  कर रहे , लोगो को जातियो में बांट रहे है।  उनका कहना था

कि भाजपा एक  ऐसी पार्टी  है जो अपने जनप्रतिनिधि की जनता के प्रति जवाबदेही चाहती है । विपक्षी दलो के 27 से अधिक एमएलए एमएलसी आज भाजपा में शामिल हो चुके हैं।  भाजपा के खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार से बचने की जरूरत हैे। सरकार ने सामान्य वर्ग के कल्याण के लिए भी बिना किसी का हक मारे 10 प्रतिशत के आरक्षण की व्यवस्था की है। भाजपा के खिलाफ और भी तमाम दुष्प्रचार हो रहा है ।  भाजपा जाति के आधार पर काम नहीं करती।  वह सबका साथ सबका विकास मे विश्वास करती है व सभी जाति धर्म के लोगो का साथ लाकर देश व प्रदेश को मजबूत बनाना चाहती है ।  जो लोग जाति के आधार पर विभेद करते थे तथा तिलक तराजू और तलवार जैसे नारे लगाते थे वही इस प्रकार के दुष्प्रचार में शामिल है। इन लोगों ने 2014,  2017, 2019 में भी जातिगत राजनीति करने की कुचेष्टा की थी पर परिणाम आने पर उनका सफाया हो गया। इसके बाद सपा बसपा और कांग्रेस तमाम तरह से गठबंधन कर भाजपा के खिलाफ लडे  पर मुह की खानी पडी। अब सपा कहती कि हमने छोटे दलो से गठबंधन किया पर उनका भी हश्र उन्हें पता है। आज विपक्ष को प्रत्याशी तक नही मिल रहे है।

डा शर्मा ने कहा कि लोग भारत की संस्कृति का प्रतिपादन व देवी देवताओं का मान सम्मान चाहते है। राम को काल्पनिक बताने वालों
से भारत के संस्कृति  के प्रतिपादन की उम्मीद नहीं की जा सकती । विपक्ष के किसी भी दल के सर्वोच्च नेता ने आज तक राम लला के दर्शन नहीं किए है। इनसे भारत के संस्कृति के उत्थान की उम्मीद नहीं की जा सकती है  , इसलिए भारत की संस्कृति में विश्वास करने वाले लोग इन्हे नहीं चुनते ।
उन्होंने उपस्थित लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान कराने की अपील की और कहा कि प्रत्याशी की घोषणा के बाद अब सभी के लिए उम्मीदवार केवल कमल का फूल है   तथा  रणनीति बनाकर काम करना होगा  । मतदान के दिन प्रयास करना है  कि हर मतदाता मतदान करने के लिए जरूर जाए।  विपक्ष के पास आज कार्यकर्ताओं का अभाव हैऔर यही भाजपा को दूसरे दलो से अलग करता कमल का फूल विपक्ष की सम्मिलित रणनीति हाथ, हाथी,साइकिल के अघोषित गठबंधन से लड रहा है। एमआईएम  अलग नहीं बल्कि  विपक्ष की बी  टीम है ।  वे जिस प्रकार से   भाषा में  कहते हैं  कि कौन बचाएगा तो वे जान लें कि यूपी का बच्चा बच्चा योगी मोदी है।  ऐसी बातो से लोगों को आहत करना ठीक नहीं। अपनी विकास कार्यों के कारण भाजपा को अभी 30 साल तक कोई हिला नहीं सकता।
भडकाऊ भाषण देने वालों को उसी भाषा में  जवाब  नही देने की नसीहत  देते हुए   उन्होंने  कहा कि  प्रधानमंत्री के लिए विपक्ष ने कैसी कैसी बात की पर उन्होंने उन बातों का  जवाब नहीं दिया बल्कि जनता ने उन बातो का जवाब दिया  ।

 पुरानी पेंशन को लागू करने के सपा के वायदे पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि नई पेंशन 2005 में मुलायम सिंह जी की समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में लागू हुई थी ।अब वे जनता को बरगलाने के लिए झूठा वायदा कर रहे हैं जबकि सरकार पेंशन योजना में लगातार सुधार कर रही है।  अब इसमे सरकार के अंशदान को भी बढा दिया गया है तथा आगे भी इसमे सुधार किए जाएंगे। पिछली सरकार ने तो पेंशन योजना में जमा होने वाले सरकारी अंशदान को भी जमा नहीं किया जिसे बाद में भाजपा सरकार ने ब्याज के साथ जमा किया। आगरा महानगर व जिले मैं अलग-अलग प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम जनता से जनसंपर्क कार्यक्रम मीडिया सेंटर का शुभारंभ तथा प्रेस वार्ता के बाद उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा सड़क मार्ग द्वारा दादरी विधानसभा गाजियाबाद के कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए आज के कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री एस पी सिंह बघेल ,किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राजकुमार चाहर, उत्तर प्रदेश सरकार डॉक्टर धर्मेश, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, महानगर अध्यक्ष भानु महाजन, जिला अध्यक्ष गिरिराज कुशवाहा आदि मौजूद थे।

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …