Breaking News

मिरजापुर: मिर्जापुर जनपद की कानून-व्यवस्था का हाल जानने को की गयी एसपी द्वारा क्राईम मीटिंग, समस्त थाना प्रभारियों को दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

मिर्जापुर जनपद की कानून-व्यवस्था का हाल जानने को की गयी एसपी द्वारा क्राईम मीटिंग, समस्त थाना प्रभारियों को दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश
मिर्जापुर शनिवार को सायंकाल पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में पुलिस अधीक्षक शालिनी द्वारा जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों सहित समस्त शाखा प्रभारियों की गोष्ठी कर जनपद की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की गयी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने विभिन्न बिन्दुओं पर आवश्यक कार्यवाही कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। इससे पूर्व जनपद में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे रिक्रूट आरक्षियों का सम्मेलन कर उनकी समस्याओं की जानकारी करते हुये सम्बन्धित को निर्देशित किया गया तथा रिक्रूटों को भी अनुशासन में रहने व साफ वर्दी धारण करने हेतु निर्देशित किया गया।
इसके अतिरिक्त थाना परिसर में साफ-सफाई रखने, प्रत्येक थानों पर पृथक से महिला शौचालय की व्यवस्था तथा थाना परिसर में गुटखा/पान आदि प्रतिबन्धित किये जाने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया। इसके अलावा थाने के अभिलेखों को अद्यावधिक कराते हुये उनके समुचित रख-रखाव हेतु बताया गया। पुलिस कर्मियों को निर्देशित करते हुये पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिसकर्मियों को अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिये तथा इसके लिये नियमित परेड,योग,व्यायाम आदि करते रहना चाहिये।
जनपद में अपराध नियन्त्रण हेतु हिस्ट्रीशीटरों की सतत निगरानी करने, अपराध की सूचना पर शीघ्रातिशीघ्र कार्यवाही करने, थानों पर अनावश्यक रूप से लम्बित पड़े मालों का शीघ्र निस्तारण कराये जाने, विद्युत अधिनियम के मुकदमों का निस्तारण समय से करने, परिवहन विभाग द्वारा थानों पर रखे मालों के शीघ्र निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

रिपोर्ट विकाश चंद्र अग्रहरिibn24x7news मिरजापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …