Breaking News

फरीदाबाद – रीजनल हैंडबॉल प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:एसडीएम त्रिलोक चंद की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय,मोठुका में जयपुर संभाग के अंतर्गत”रीजनल हैंडबॉल प्रतियोगिताओं”का शुभारंभ किया गया।
हैण्डबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर बल्लभगढ़ के उपमंडल अधिकारी (ना०) त्रिलोकचंद ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं विशिष्ठ अतिथि के तौर पर मोठुका गांव के सरपंच अमरसिंह व ताराचंद सरपंच उपस्थित रहे। एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि खेल ना केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है,बल्कि मानसिक स्वास्थ्य और शांति साथ ही सामाजिक विकास में भी अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जीवन के बहुमुखी विकास का आधार स्तंभ है खेल। इनसे टीम वर्क की भावना,मित्रता,सामाजिक सद्भाव,प्रतिनिधित्व क्षमता, निर्णयन की क्षमता,स्वयं से पहले देश और ऐसे ही न जाने कितने गुणों का विकास होता है। एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद जवाहर नवोदय विद्यालय मोठुका,फरीदाबाद में रीजनल स्पोर्ट्स मीट”हैंडबॉल”जयपुर संभाग के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
मुख्यातिथि का विद्यालय बैंड की धुनों और एनसीसी कैडेट्स की सलामी के साथ भव्य स्वागत किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने तिलक लगाकर पुष्प वर्षा की। विद्यालय प्राचार्य डी के सिंह ने अतिथियों का शॉल बैठकर व पुष्प कुछ देकर स्वागत करते हुए अभी भाषण प्रस्तुत किया। तत्पश्चात मुख्यातिथि ने नवोदय विद्यालय समिति के ध्वज का ध्वजारोहण कर खेल प्रतियोगिताओं का विधिवत आगाज किया। एनसीसी कैडेट के साथ सभी क्लस्टर की टीमों ने अपने ध्वज के साथ मार्च पास्ट किया और मुख्य अतिथि को सलामी दी गई।विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया। जवाहर नवोदय विद्यालय मोठुका,फरीदाबाद में 6 सितंबर 8 सितंबर तक रीजनल स्पोर्ट्स मीट के अंतर्गत” हैंडबॉल”की प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में जयपुर संभाग के अंतर्गत 6 क्लस्टर की टीमें प्रतिभाग कर रही है।
उद्घाटन मैच जयपुर एक और उदयपुर दो के मध्य खेला गया मुख्य अतिथि ने सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय लिया। पहले मैच में जयपुर एक ने जीत दर्ज की कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्य डीके सिंह ने स्मृति स्वरूप मुख्य अतिथि को मोमेंटो प्रदान किया। आभार ज्ञापन विद्यालय प्राचार्य कुलदीप जिंदल ने किया। इस अवसर पर जवान नवोदय विद्यालय फरीदाबाद के शिक्षक शिक्षिकाओं सहित विभिन्न नवोदय विद्यालय से आए हुए शिक्षक और खेल अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …