Breaking News

नया साल 2023:पीएम के चुनाव क्षेत्र मे एलर्ट पर है सिविल व ट्रैफिक पुलिस चौतरफा सख्ती

टीम आईबीएन न्यूज

वाराणसी:नए साल पर वाराणसी के गंगा घाटों और पर्यटन स्थलों पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी रहेगी। सारनाथ पर्यटन स्थल पर पुलिस की विशेष निगरानी होगी। नए साल पर यहां अधिक भीड़ उमड़ती है।

लिहाजा यातायात व्यवस्था को लेकर भी यातायात पुलिस ने योजना बनाई है। अस्सी और दशाश्वमेध घाट जाने वाले मार्गों पर रूट डायवर्जन होगा। मनचलों और असमाजिक तत्व के लोगों साथ ही नशे में उपद्रव करने वालों पर विशेष नजर रहेगी।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर सभी जोन के डीसीपी को दिशा निर्देशित किया गया है। पर्यटक स्थलों की साफ-सफाई भी शुरू हो गई है। प्रमुख गंगा घाट जैसे रविदास घाट, अस्सी, दशाश्वमेध, नमो घाट समेत अन्य घाटों की सुरक्षा व्यवस्था का खाका भी खींच लिया गया है।

वरुणा और काशी जोन के पुलिस अधिकारियों ने सभी थानेदारों और चौकी प्रभारियों को सतर्क रहने और भीड़ प्रबंधन को लेकर दिशा निर्देशित किया है। पर्यटक स्थलों और भीड़ भाड़ वाले जगहों पर सीसी कैमरे और आग से बचाव संबंधी उपाय को दुरुस्त रखने को कहा है।

अस्सी घाट पर उमड़ने वाली भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर यहां यातायात डायवर्जन किया जाएगा। उधर, रामनगर किले में भी व्यवस्था ठीक करने को कहा गया है। पिछले साल यातायात जाम, मारपीट की घटनाओं को संज्ञान में लेकर इस बार पूरी तैयारी के साथ पुलिस मुस्तैद रहेगी।

नौकायन करने वालों की होगी निगरानीनए साल पर बड़ी संख्या में सैलानी गंगा में नौकायन करते हैं। कोई हादसा न हो इसके लिए जल पुलिस और एनडीआरएफ को अलर्ट किया गया है। एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने सभी नाविकों को चेताया कि बगैर लाइफ जैकेट और बचाव उपकरण, क्षमता से अधिक नाव का संचालन पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

सभी जोन के पुलिस अधिकारियों और थानेदारों निर्देशित किया गया है कि पर्यटक स्थलों का एक बार निरीक्षण जरूर कर लें। खास कर गंगा घाटों पर विशेष नजर रखें।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …