Breaking News

गाजीपुर: जिला पंचायत परिसर में घूम रहा बेखौफ बदमाश पत्रकारों को दे रहा गोली मारने की धमकी

गाजीपुर: भ्रष्टाचार व लूट खसोट का खुलासा होने से नाराज जिला पंचायत के ठेकेदारों व गुर्गो ने अब पत्रकारों को गोली मारने की धमकी देना शुरू कर दिया है वह भी जिला पंचायत परिसर में। इस मामले की जानकारी अपर के साथ-साथ मौजूदा पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह को भी पत्रकारों ने दी है। इस मामले को लेकर पत्रकारों में आक्रोश है और पुलिस अधीक्षक से मिलकर ठेकेदारों के सरंक्षण में जिला मुख्यालय पहुंचकर गोली चलाने की धमकी देने वाले गुर्गे को सबक सिखाने के लिये विचार विमर्श जारी हैं।

बताया जाता है कि मरदह व बिरनो विकास खण्ड के कई गांवो में जिला पंचायत निधि से कराये जा रहे नाली निर्माण में विभागीय मानक से हटकर खुलेआम लाल की जगह सफेद बालू का इस्तेमाल हो रहा हैं जिसमे सीमेन्ट की भी मात्रा संतोषजनक नही हैं। हालात तो इतने खराब है कि नाली व खड़जें में दोयम ही नही सेमा ईट का प्रयोग किया जा रहा है। मरदह ब्लाक के पलिया गांव मे सारे मानको को ताख पर रखकर हो रहे नाली निर्माण में पूर्व प्रधान द्वारा कराये गये कार्य को पटीया से ढककर भुगतान कराने की जानकारी होने पर ग्रामीण भड़क गये और प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के गुर्गे लगातार उनको धमका रहे हैं। जब पता किया गया तो जानकारी हुई कि इस वर्ष का काम मैनपुर के रहने वाले जिला पंचायत के ठेकेदार रामभुवन सिंह का करीबी डब्बू सिंह करा रहा है।

ठेकेदार के गुर्गो ने कई दिन तक पत्रकारों को इधर-उधर टरकाने के बाद धमकी देना शुरू कर दिया कि कार्य जैसा भी है इसकी शिकायत या समाचार बनाने वालों को गोली मार दी जायेगी यह चेतावनी ठेकेदारों के साथ आये दिन जिला पंचायत में घूमने वाले एक दबंग युवक टनमन सिंह ने दी। पत्रकारों का कहना है कि जिला पंचायत परिसर पहुंचकर आये दिन लोगो को धमकाने वाला टनमन सम्भवतः अवैध असलहे के साथ जिला पंचायत आता है। इसके आने से जिला पंचायत परिसर के साथ-साथ जिला मुख्यालय पर भी किसी बड़ी वारदात की संभावना हैं। पत्रकारों ने इस बात की शिकायत जिला पंचायत के अपर सुजीत मिश्रा और मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह को भी दी है। देर शाम तक आरोपी टनमन के खिलाफ जिला पंचायत अध्यक्ष व अपर की ओर से कोई सकारात्मक कार्यवाही नही की गयी थी।

राकेश की रिपोर्ट

पलिया गांव के पूर्व प्रधान विरेन्द्र राम का कहना है कि जो काम आज कल जिला पंचायत का बताया जा रहा है वह काम अपने कार्यकाल में प्रधान ने ग्राम सभा के पैसे से 25 मीटर खुद कराया है जिसका भुगतान भी अभी तक लम्बित है। गांव की दलित बस्ती में रहने वाले लोगो ने जब प्रदर्शन किया तो ठेकेदार के समर्थक टनमन सिंह व उसके साथ मौजूद गुर्गो ने उनकी भी आवाज दबाने का प्रयास किया । एक तरफ ग्रामीण घटिया निर्माण व मानक के विपरीत हो रहे कार्य की जानकारी जिलाधिकारी को मिलकर देने की तैयारी कर रहे है वही दूसरी तरफ पत्रकारों ने भी पुलिस कप्तान से मिलकर जिला पंचायत के ठेकेदारो के सह पर जिला मुख्यालय पर घूमकर दहशत फैला रहे टनमन सिंह के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी शुरू कर दी हैं।

About IBN NEWS

Check Also

अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद ने वयस्क टीकाकरण के लिए उत्कृष्टता केंद्र की शुरूआत की

    फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:अमृता अस्पताल फरीदाबाद ने लोगों को रोकथाम …