Breaking News

गाजीपुर – इस नौजवान समाजसेवी ने बना दिया दरियादिली का बेहतरीन इतिहास,बाग-बाग करने लगे गरीब परिवार

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: पिछले 15 दिनों से लगातार चल रहे भीषण गर्मी की प्रकोप में आकर पूर्वांचल के विभिन्न जिलो में तमाम मौतो की सूचना आ रही है। कई जिले तो बुरी तरह प्रभावित है जिसमे सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, बलिया के साथ-साथ जौनपुर व वाराणसी भी प्रमुख है। गाजीपुर जिले में पारा लगातार 45 से 47 डिग्री तक बना हुआ है। मौसम की पहली बरसात कुछ देर होने के बाद हीट वेब कम हुई है। जिले के एक नौजवान ने पिछले 14 दिनो से गरीब इलाकों में रहने वाले परिवारों को चिन्हित कर उनके घर कूलर पहुचानें का काम किया है। पूर्वांचल समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश यहॅा तक कि राजधानी तक गर्मी का कहर टूट रहा है। लेकिन किसी भी राजनीतिक दल जनप्रतिनिधि व जाड़े के दिनो में कम्बल बांटकर वाहवाही लूटने वाले लापता है जनता परेशान हाल है।

जानकारी के अनुसार गाजीपुर जिले के कोतवाली इलाके में स्थित बरबरहना मोहल्ले के रहने वाले आसिफ खान ने स्टार न्यूज टेलिविज़न को बताया कि इस भीषण गर्मी व इससे होने वाले दुष्परिणाम को जब उन्होनें गरीब लोगो के घर में देखा तो उन्होनें गंभीरता से इस निर्णय का लिया और क्षमता अधिक न होने के कारण यह तय कर लिया कि जब तक गर्मी पड़ेगी हर दिन एक गरीब के घर जरूर पहुचेगे और उसे एक ऐसा कूलर देगें जो कई साल तक परिवार की परेशानी कम कर सके।

और उसी के चलते शहर में यह अभियान चलाया गया अब तक शहर के नवापुरा कचहरी, जमलापुर, मुफ्तीपुरा, नुरूददीनपुरा, जुड़नशहीद व गोराबाजार इलाके के साथ-साथ कुल एक दर्जन मुहल्लो में गरीब लोगों को कूलर दे दिये गये है।

बुधवार को जमलापुर पहुंचकर आसिफ खान की टीम ने आशीष वर्मा के घर कूलर दिया। जिसमे आसिफ के साथ समीर खाॅ, आतिफ खान, छोटू भाई, लरईब सिद्दीकी, अजय कुमार एवं अभिषेक यादव, गुलशन भाई, अजीम खान, अहमद खान आदि शामिल रहे।

कुल मिलाकर लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से खुद को बचाने के चक्कर में जिले के सभी समाजवादी विधायक यहॅा तक कि भाजपा के सांसद बीरेन्द्र सिंह मस्त ने भी किसी गरीब को इस भीषण ताप लहरी में राहत देने के लिये कदम भी नही उठाया गया।

जबकि विधान परिषद सदस्य व मुख्यमंत्री के अति करीबी कहे जाने वाले विशाल सिंह चंचल ने भी मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी कोई ऐसा सकारात्मक काम नही किया है जिससे इस भीषण गर्मी में किसी भी गरीब व असहाय को लाभ मिल सके।

आसिफ की इस पहल के बाद जिले मे विकास के साथ-साथ सहयोग का दावा करने वाले कार्यदायी संस्थाये व एनजीओ के नाम पर मन्दिरो पर कब्जा कर चढ़ावा खाने वाले कल्याण समितियों के सदस्य भी इस भीषण महामारी मे कुछ नही कर सके। आसिफ राजनैतिक होने के साथ साथ समाजसेवी भी है। उनके इस कार्यो की पूरे जिले में प्रशंसा की जा रही है और लोग नेताओं व विभिन्न दलो के कारखासों से चुटकिया ले रहे है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

देवरिया – वर्तमान भारत में मजदूरों की दशा और दिशा” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया

Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव कलेक्ट्रेट परिसर देवरिया में पहली मई अंतर्राष्ट्रीय …