Breaking News

गाजीपुर:डीएम अखौरी का शानदार आगाज कलेक्‍ट्रेट में बनेगा शिकायत निस्‍तारण सेल

डीएम के पास पहुचा उल्टा तिरंगा फहराने का वीडियो

गाजीपुर। नवागत जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में पत्रकारो को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी चार प्राथमिकताएं है जिनमें त्‍वरित शिकायतो का निस्‍तारण पहली प्राथमिकता है जिसमें शिकायतकर्ता को जल्‍द से जल्‍द राहत मिल सकें, इसके लिए कलेक्‍ट्रेट में शिकायत निस्‍तारण सेल बनेगा जो शिकायतो के प्रति जबाबदेह अधिकारियो से वार्ता कर त्‍वरित लाभ दिलवायेगें।

जिले के भोजापुर गांव मे 15 अगस्त के मौके पर उल्टा तिरंगा फहराने के मामले मे लगातार पुलिस व प्रशासन को लगातार चकमा दे रहे आरोपी ग्राम प्रधान के मामले को भी जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए आईबीएन न्यूज की बीडियो डीएम ने मांगा है और विश्वास दिलाया है कि मामला वाकई गंभीर है और इसमे त्वरीत कारवाई होगी। संबंधित न्यूज का लिक जिलाधिकारी को भेज दिया गया है।

16 हजार करोड की परियोजनाओ का काम तेजी से पूरा करना भी है प्राथमिकता

विकास एवं जनकल्‍याणकारी योजनाओ का लाभ आम जनता को मिलें इस बात को सुनिश्चित किया जायेगा। जनपद में 1600 करोड़ की लागत से 440 परियोजनाएं चल रही है कुछ परियोजनाएं धन-आभाव के चलते बिलंबित हो रही है जिसके लिए शासन से वार्ता करके उन्‍हे बजट दिलाया जायेगा। दूसरी प्राथमिकता जनपद में कानून व्‍यवस्‍था को कायम करना, इसके लिए माफियाओ व गैंगेस्‍टर के खिलाफ कार्यवाई प्रभावी ढ़ंग से जारी रहेगी।

महिलाओ की सुरक्षा किशोरियो को आगे बढ़ने का मौका देना भी है लक्ष्य

तीसरी प्राथमिकता में महिलाओ के सुरक्षा के लिए कार्ययोजना बनाकर प्रभावी ढंग से कार्य किया जायेगा जिसके लिए कई विभागो की समन्‍वयक टीम बनाकर मिशन शक्ति के अंर्तगत महिलाओ को सुरक्षा दी जायेगी, विशेषकर किशोरियो को आगे बढ़ने का मौका दिया जायेगा जिससे जिले का सम्‍मान बढ़ें। चौथी प्राथमिकता में स्‍वास्‍थ्‍य-शिक्षा पर विशेष ध्‍यान रखा जायेगा हर व्‍यक्ति को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य व शिक्षा मिलना उसका अधिकार है जिसे हर स्‍तर पर प्रयास करके गाजीपुर जिले में स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा की सेवा को बेहतर किया जायेगा। पत्रकार वार्ता के समय नवागत डीएम ने पत्रकारो से विभिन्‍न समस्‍याओ के बारे में जाना और उसपर त्‍वरित कार्यवाही करने अधिकारियो को आदेश दिया।

पत्रकार वार्ता में अपर जिलाधिकारी एके सिंह, मुख्‍य विकास अधिकारी, राजस्‍व अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विनोद पाण्डेय वरिष्ठ पत्रकार मुन्नी लाल पाण्डेय सतेन्द्र शुक्ल हरिनरायन यादव दुर्गविजय सिह विनय सिह संजय यादव अशोक श्रीवास्तव रामप्रवेश राय के एन शर्मा मोनू शर्मा सोनू तिवारी शिव प्रकाश तिवारी रामजन्म कुशवाहा अखिलेश यादव सुजीत सिह ब्यूरो चीफ नितीश कुमार सिह रविकांत शशिकांत समेत तमाम यूट्यूबर व न्यूज पोर्टल के सम्पादक व कैमरामैन भी मौजूद थे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

हमारी संस्कृति में शामिल है बुजुर्गों का सम्मान:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 8 स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में विधायक राजेश …