Breaking News

अयोध्या में 46 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास,सीएम योगी ने कहा- दुनिया की सबसे सुंदर नगरी बनेगी अयोध्या

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा
अयोध्या।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार एक दिवसीय दौरे पर रामनगरी अयोध्या पहुंचे।यहां मुख्यमंत्री ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी में महाबली बजरंगबली और रामलला का दर्शन किया।इसके बाद टेढ़ी बाजार में बन रही मल्टीलेवल पार्किंग का निरीक्षण किया और फिर आयुक्त सभागार में विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की।इसके बाद प्रबुद्धजन सम्मेलन में 1,057 करोड़ रुपए की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या हमारी सात पावन पुरियों में से एक है। 500 वर्षों के इंतजार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या को दुनिया की सर्वोत्तम नगरी बनाना है।अयोध्या में केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार की तीस हजार करोड़ की परियोजनाएं चल रही हैं। यहां आध्यात्मिक नगरी बनने के साथ ही भौतिक साधनों का भी उपलब्धता होगी।मैं और मेरे मंत्री व अधिकारी सुबह से ही विभिन्न परियोजनाओं का मौका मुआयना कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या में विकास के लिए धन की कमी नहीं होगी। उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है।दीपोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन उनकी अयोध्या के प्रति अपार श्रद्धा और निष्ठा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले बिजली आती ही नहीं थी और अब बिजली जाती नहीं है। आज पूरी अयोध्या एलईडी लाइट से जगमगा रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में सड़कों के चौड़ीकरण में जो व्यापारी विस्थापित हो रहे हैं हम उनका पुनर्वास भी करेंगे। अयोध्या से जुड़ने वाले सभी मार्गों को फोरलेन व सिक्स लेन से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने रामनगरी अयोध्या में विकास कार्यों को लेकर आयुक्त सभागार में अयोध्या विजन डॉक्यूमेंट 2047 की समीक्षा बैठक की।समीक्षा बैठक में राम जन्मभूमि जाने वाले सभी तीन प्रमुख मार्गों के निर्माण में देरी को लेकर नाराजगी भी जताई।मुख्यमंत्री का सर्वाधिक फोकस अन्य विकास कार्यों से ज्यादा श्रीराम जन्मभूमि को जाने वाले राम पथ, भक्त पथ और जन्मभूमि पथ पर था।इन पथों को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश अफसरों को दिए।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 40 दिन में तीसरी बार रामनगरी अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी में महाबली बजरंगबली का दर्शन-पूजन किया। इसके पहले मुख्यमंत्री 19 अक्टूबर को दीपोत्सव की तैयारी जानने रामनगरी पहुंचे थे।इस दिन भी मुख्यमंत्री ने रामलला और हनुमानगढ़ी में महाबली बजरंगबली का दर्शन किया। 23 अक्टूबर को दीपोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी दर्शन किया था। 24 को पुनः मुख्यमंत्री ने रामलला और हनुमानगढ़ी में महाबली बजरंगबली के सामने शीश झुकाकर सुख-समृद्धि की कामना की थी।आज रविवार 27 नवम्बर को मुख्यमंत्री ने रामनगरी पहुंचने के दौरान दर्शन किया।

रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी के दौरे को लेकर बाजार बंदी का आह्वान करने वाले व्यापारी नेताओं को घरों में नजरबंद किया गया। इस कड़ी में व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता नंदू और पंकज गुप्ता को नजरंदाज किया गया है।

About IBN NEWS

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …