Breaking News

पश्चिमी चंपारण बिहार- सीएम के चलाए गए स्वछता अभियान की उड़ाईं जा रही जोरों सोरों से धजिया- बगहा

सीएम के चलाए गए स्वछता अभियान की उड़ाईं जा रही जोरों सोरों से धजिया- बगहा
वार्डपार्षद एवंग्राम मुखिया व जुम्मेदार अधिकारी मौन
✒ प्रखण्ड बगहा के चखनी राजवाटिया पंचायत व बगहा नगरपरिषद अन्तगर्गत वार्ड नम्बर 35तेलिया टोला रत्नमाला अन्तगत एक तरफ केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार स्वछता अभियान चलाकर हर ग्राम पंचायतों और वार्डो को बेहतर बनाने में लगी है तथा दूसरी तरफ अधिकारी गण गांव-गांव जाकर के स्वच्छता को जागरूक करने मे लगे हुये है। लेकिन कुछ ग्राम पंचायत के प्रधानो की मनमानी के चलते गाँव के हालात अभी भी सुधारने का काम नहीं ले रहे हैं। एक तरफ स्वच्छता को लेकर करोड़ों रूपया भी ग्राम पंचायतो पर खर्च कर रही है।
बताते चलें किबगहा एक विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत चखनी राजवाटिया पंचायत और वार्ड के 35 तेलिया टोला रत्नमाला मे जो बिना बारिश होते हुए भी कुछ गलियों की नालियाँ बजबजाती नजर आ रही व नालियों में दूषित पानी भरा रहता है।ग्राम पंचायत प्रसासनिक की उदासीनता के चलते गाँव का विकास कोसों दूर हैं। बगहा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत मे नालियों की सफाई ना होने से गलियों की नालियां दूषित पानी से लबालब भरी हुई हैं। इस समस्या को ग्राम मुखिया भी नहीं दे रहे ध्यान।
गंदा पानी, जिससे यह साबित होता है कि नालियों की सफाई न होने के कारण पानी की निकासी अचानक रूक जाती हैं , व नालियों का पानी न निकलने से नालियों मे पानी एक जगह इकट्ठा होने के कारण लम्बी बिमारियों का खतरा बना रहता है जिससे आसपास, रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नालियाँ की काफी समय से सफाई न होने से जिसके चलते जरा सी बारिश मे नमाजियों एवं पैदलयात्रियों, रहागीरो का निकलने के लिए लोगों को काफी परेशानियों का करना पड़ता है सामना। जिसे देख ग्राममुखिया व प्रशासनिक जुम्मेदार लोग मौन बैठे है|
कूड़ा करकट से बजबजाती नालिया
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news पश्चिमी चंपारण बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

Petrol Diesel Price: सरकार ने दी जनता को थोड़ी राहत पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम

सरकार ने दी जनता को थोड़ी सी राहत, पेट्रोल पर 5 व डीजल पर 10रु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *