Breaking News

बेतिया : छात्र हितों के लिए आंदोलन करेगा आजाद मंच-विशाल

 
पश्चिमी चंपारण विजय कुमार शर्मा
बेतिया : आज दिनांक 12 जून 2018 को शहर के कमलनाथ नगर में स्थित राष्ट्रीय आजाद मंच के जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया.प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मंच के प्रदेश प्रभारी विशाल कुमार मिश्र ने कहा कि राष्ट्रीय आजाद मंच युवाओं का संगठन है संगठन के माध्यम से छात्र एवं समाज सुधार का कार्य किया जाता है.चंद्रशेखर आजाद ने देश को अंग्रेजों की गुलामी से बचाने के लिए युवा पीढ़ी से देश हित में संघर्ष करने का आह्वान किया था.वह अंग्रेजों को देश से भगाने एवं देश को आजादी दिलाने में शहीद हो गए.उनके सपनों को साकार करने के लिए उन्हीं के विचारों से प्रेरित होकर इस मंच का गठन किया गया है.
जो अपने स्थापना काल से ही छात्र हित एवं समाज हित में निरंतर कार्य करते आ रहा है.पश्चिम चंपारण में विश्वविद्यालय की कमी एक गंभीर विषय है छात्र हित के मुद्दे पर मंच रूपरेखा तैयार कर रहा है और आगामी दिनों में आंदोलन की बिगुल भी फूंकेगा.मंच के जिला सचिव नितीश सिंह ने कहा कि जब चंपारण के छात्र विश्वविद्यालय में अपने कार्य कराने के लिए जाते हैं तो उनके साथ दुर्व्यवहार एवं शोषण किया जाता है.
बावजूद इसके विश्वविद्यालय प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा पाता है. जिला अध्यक्ष गोलू कुमार मिश्र एवं विभाग संयोजक दीपक कुशवाहा ने कहा कि बिहार बोर्ड का का परिणाम देखकर राज्य में शिक्षा व्यवस्था का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.राज्य में शिक्षकों की कमी के कारण छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है.प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश कुमार दुबे कहां की जब से राज्य में एनडीए की सरकार बनी है
शिक्षा व्यवस्था चरमरा गया है. सरकार का ध्यान शिक्षा व्यवस्था से हट गया है यदि समय रहते शिक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं होती है और छात्रों के साथ अन्याय बंद नहीं होता है तो राष्ट्रीय आजाद मंच चरणबद्ध आंदोलन करने को मजबूर होगा. कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन सोनू कुमार चौबे ने किया.मौके पर मुलायम यादव,विकास कुमार,गुंजन कुमार,श्लोक कुमार,आयुष कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

Petrol Diesel Price: सरकार ने दी जनता को थोड़ी राहत पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम

सरकार ने दी जनता को थोड़ी सी राहत, पेट्रोल पर 5 व डीजल पर 10रु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *