Breaking News

बगहा:- एम.ए.वाई.सेंट्रल पब्लिक स्कूल में भारत रतन एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर पूरे विद्यालय परिवार के द्वारा शोकाकुल श्रद्धांजलि सभा का किया गया आयोजन


Ibn24x7news बगहा संवाददाता दिवाकर कुमार
बगहा(18अगस्त2018):-बगहा नगर के एम.ए.वाई.सेंट्रल पब्लिक स्कूल में भारत रतन एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर पूरे विद्यालय परिवार के द्वारा शोकाकुल श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। विद्यालय के निदेशक महोदय आचार्य स्वामी पद्मेश ने अटल जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा की वाजपेयी की नेतृत्व क्षमता, मंत्रमुग्ध करने वाली भाषण कला, आदर्श व्यक्तित्व, दार्शनिक, देशभक्ति का जज्बा और सबसे अधिक उनकी मानवीय विशेषताएं जैसे दया,नम्रता और विचारधारा के मतभेदों के बावजूद विरोधियों को जीतने की उनकी शानदार क्षमता के प्रदर्शन ने उनके सार्वजनिक जीवन में सबसे अधिक प्रभाव डालाममुझे अटल जी बहुत याद आएंगे.”
विद्यालय के सभी बच्चों ने अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए , तथा उनके जीवन- दर्शन को अपने जीवन उतारने का संकल्प लिया।सभा को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक चंद्रप्रकाश “देव” ने कहा कि 21वीं सदी के सशक्त, सुरक्षित भारत के लिए अटल जी ने जो किया, वह अभूतपूर्व है।
उनके लिए राष्ट्र सर्वोपरि था।बाकी सब का कोई महत्त्व नहीं। सिर्फ एक ताकत उनके भीतर काम करती थी। उन्होंने सामाजिक और राजनीतिक जीवन में नए रास्ते बनाए और तय किए।”आंधियों में भी दीये जलाने” की क्षमता उनमें थी।पूरी बेबाकी से वे जो कुछ भी बोलते थे,सीधा जनमानस के हृदय में उतर जाता था।अपनी बात को कैसे रखना है,कितना कहना है और कितना अनकहा छोड़ देना है,इसमें उनकी महारत थी । शायद उनकी रिक्ति कोई भर पाये।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के शिक्षकों, शिक्षिकाओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही। जिसमें जितेन्द्र कुमार,आर्यन दुबे,अनिल यादव,दिनानाथ प्रसाद,उपेंद्र कुमार,अनिल शर्मा,अनुप कुमार,कोमल,ममता शालिनी,प्रिया,कोमल कश्यप शबाना,कृति,पल्लवी सहित स्कूल के तमामं बच्चे बच्चियां उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जनता के दरबार में शामिल हो रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता के दरबार में शामिल हो रहे हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *