Breaking News

आइडियाथॉन हरियाणा 2023 में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें युवा:डीसी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसी विक्रम सिंह ने जानकरी देते हुए बताया कि हरियाणा कौशल विकास मिशन द्वारा विगत आइडियाथॉन हरियाणा 2023 का शुभारंभ किया गया।

इस प्रतियोगिता का उद्देश्य हरियाणा के आईटीआई, एचएसडीएम प्रशिक्षण केंद्रों,पॉलिटेक्निक कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ आम जनता के बीच उद्यमशीलता और स्टार्टअप विचारों को बढ़ावा देना और प्रज्वलित करना है।

यह प्रदेश के नागरिकों (डोमिसाइल) के लिए एक विशेष टेक ऑनलाइन इवेंट है जिसमें 4 लाख से अधिक तक की पुरस्कार राशि प्रदेश के 21 विजेताओं को दी जाएगी। डीसी विक्रम सिंह ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि एक महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम में हरियाणा के युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का उचित प्लेटफार्म दिया जाता है,जिससे वे अपनी रचनात्मकता और कौशल का उपयोग नवीन समाधान खोजने, वैश्विक चुनौतियों का सामना करने और वास्तविक दुनिया की समस्याओं के लिए प्रोटोटाइप या समाधान विकसित करने के लिए कार्य करने में सक्षम बन पाए।

इस प्रतियोगिता मे कृषि,किफायती और स्वच्छ ऊर्जा,रोबोटिक्स और अंतरिक्ष, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा,उभरती तकनीक,हेल्थटेक,क्लीनटेक,गतिशीलता,शिल्प और स्थिरता, स्वच्छ जल और स्वच्छता, उपभोक्ता और उद्यम प्रौद्योगिकी और अच्छा स्वास्थ्य और कल्याण जैसी 12 श्रेणियां हैं जिनमें प्रतिभागी अपने विचार प्रस्तुत कर सकते हैं।

प्रतिभागियों को या तो टीम के रूप में या किसी एकल व्यक्ति के रूप में कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने की आवश्यकता है और फिर अपने विचारों को 5 से अधिक स्लाइडों के पिच डेक और 2 मिनट के वीडियो पिच के साथ जमा करना होगा।आइडियाथॉन हरियाणा 2023 के लिए पंजीकरण 1 दिसंबर 2023 को समाप्त हो जाएगा और विचारों को जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 है,जिसके बाद विजेताओं की घोषणा की जाएगी।

पंजीकरण और विचारों को जमा करने में किसी भी प्रश्न या सहायता के लिए, प्रतिभागी हमारे कॉल सेंटर पर सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक 7341197533 या 9875990224 पर संपर्क कर सकते हैं। पंजीकरण और अधिक जानकारी के लिए,प्रतिभागी आइडियाथॉन हरियाणा की वेबसाइट पर  पर जा सकते हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …