Breaking News

नम आंखों से विभिन्न राजनीति दलो के लोगों ने श्रेद्धय नेता जी को अर्पित की भाव भीनी श्रद्धांजलि

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – समाजवादी पार्टी के संस्थापक संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को आज यहां भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।शहर के पंचशील होटल में आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा में न सिर्फ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व नेताओं ने भाग लिया बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत किया।

कार्यक्रम में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद लल्लू सिंह ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें एक कर्मठ नेता करार दिया ।श्री सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ऐसे नेता थे जो दूसरे दलों के नेताओं द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों की भी संसद में तारीफ किया करते थे ।

मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव ऐसे राजनेता थे जो दल से ऊपर थे उन्होंने अपने मुख्यमंत्री काल में व रक्षा मंत्री रहते हुए जो काम किया है उसे हमेशा याद रखा जाएगा नेता जी हमेशा सबको साथ लेकर चलते थे चाहे पक्ष हो या विपक्ष भाजपा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव ने सदैव ही दूसरे दलों के नेताओं का भरपूर सम्मान करते हुए अच्छी सोच को एक दूसरे के साथ साझा करने पर हमेशा जोर दिया ।

भाकपा के नेता सूर्यकांत पांडे ने इस मौके पर कहा कि मुलायम सिंह यादव एक बेहतरीन नेता होने के साथ-साथ एक बेहद अच्छे इंसान थे ,उन्होंने समाज के हर वर्ग को एक साथ ले चलने पर हमेशा जोर दिया ।

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक व वरिष्ठ नेता जय शंकर पांडे ने मुलायम सिंह यादव के साथ बिताए गए लम्हों को साझा किया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने हमेशा ऐसे नेताओं को सम्मान दिया जो पार्टी और प्रदेश के हित में जुड़े रहते थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र प्रताप सिंह ने भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि मुलायम सिंह यादव जैसा नेता आज के समय में मिलना बड़ा मुश्किल है ।समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे जब भी फैजाबाद आते थे तो सभी कार्यकर्ताओं से ऐसे मिलते थे जैसे वर्षों से उन्हें जानते हो।

कार्यक्रम के आयोजक पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने इस मौके पर स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया ।

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव जैसा नेता न कोई हुआ है और न कोई होगा। उनके शासनकाल में उत्तर प्रदेश ने जितनी प्रगति की उतना आजादी के बाद किसी भी सरकार में नहीं हुआ ।

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर समाज के हर वर्ग के लिए जितना कार्य किया वह मील का पत्थर बन चुका है ,मुलायम सिंह यादव की वजह से ही उत्तर प्रदेश आज इतनी ऊंचाइयों पर पहुंचा है। उन्होंने कहा यह मुलायम सिंह यादव का ही व्यक्तित्व था कि उन्हें दूसरे दलों के लोग भी बड़े सम्मान की नजर से देखते थे और उनके उठाए गए फैसलों की सदैव तारीफ करते थे।

श्री पांडे ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के जाने से जो जगह खाली हुई है उसे भर पाना बेहद मुश्किल है लेकिन उनके दिखाए हुए रास्तों पर चलकर हम समाज को एक नई दिशा और दशा प्रदान कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि मुलायम सिंह यादव के शासनकाल में अयोध्या के विकास के लिए तमाम ऐतिहासिक योजनाएं लागू की गई जिसका लाभ आज तक जिले के लोग उठा रहे हैं ।

वरिष्ठ नेता छेदी सिंह कहां कि राम नगरी अयोध्या के विकास के लिए स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव द्वारा उठाए गए फैसले कैसे भुलाये जा सकते हैं ,यह उनकी ही देन थी कि प्रदेश के नक्शे में अयोध्या ने अपना एक अलग मुकाम हासिल किया ।उन्होंने कहा कि अयोध्या में उस समय करोड़ों की योजनाओं को मंजूरी देकर मुलायम सिंह यादव ने यह दर्शा दिया था कि उनके मन में अयोध्या के लिए कितना प्रेम था।

महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव ने कहां कि मुलायम सिंह यादव से जब भी उनकी मुलाकात होती थी तो वे अयोध्या और अयोध्या के लोगों के बारे में जरूर पूछते थे साथ ही यह भी कहते थे कि अयोध्या के विकास के रास्ते में कोई भी रोड़ा नहीं आना चाहिए । कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव व संचालन महानगर महासचिव हामिद जाफर मीसम ने किया ।

पार्टी प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि आज शहर के एक होटल में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित की गई सभा में बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत किया।जिसमें दूसरे दल के लोगों ने भी बड़ी तादाद में भाग लिया। श्री यादव ने बताया कि विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने मुलायम सिंह यादव को एक बेहतरीन नेता बताते हुए उनके दिखाए गए रास्तों पर चलने का आह्वान किया ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा नेता अशोक सिंह लोकदल नेता रामशंकर वर्मा सुडडू मिश्रा जनमोर्चा संपादक शीतला सिंह कांग्रेस नेता वेद कमल राघवेंद्र प्रताप सिंह रान्नू प्रगतिशील नेता ललित यादव समाजसेवी प्रीतपाल पाली भाकपा नेता अशोक तिवारी बसपा नेता अजय आजाद बख्तियार खान मो हलीम पप्पू बाबूराम गौड मनोज जायसवाल बलराम मौर्या राम अचल यादव राहुल सिंह शिव बरन यादव पप्पू म० राम दास म० आनंद दास दान बहादुर सिंह म०रामशरण दास म० अनिल मिश्रा म० रविदास संत स्वामी नाथ दास सुरेंद्र यादव पंकज पांडेय संजीत सिंह श्री चंद यादव राकेश यादव सरोज यादव राम भक्त यादव मुकेश यादव मोहम्मद शोएब शाहबाज खान अजय यादव स्नेह लता निषाद निशा खान पंकज शर्मा मस्तराम यादव जगदीश यादव शमशेर यादव रक्षा राम यादव पारसनाथ यादव अफाक अहमद खान राम भवन यादव अंसार अहमद बब्बन जय सिंह यादव मंसूर ईलाही हाजी असद अहमद शंभूनाथ सिंह दीपू तरजीत गौड राम लखन यादव रामानंद यादव फौजी राजेंद्र यादव राम अजोर यादव विनोद यादव ओपी पासवान रिकी यादव मो० मकसूद अपर्णा जसवाल सरोज यादव शैलेंद्र यादव देशराज यादव राकेश यादव महेंद्र शुक्ला शिव कुमारी कसेरा मोहम्मद सोहेल अनिल यादव शहबाज लकी दीपक जयसवाल मिर्जा सादिक हुसैन जगदीश यादव यादव दुर्गेश वर्मा रियाज अहमद टेनी अवधेश यादव रामगुलाम यादव गंगाराम कनौजिया गयादीन यादव वसी हैदर गुड्डू टोनी सिंह रियाज हसनैन फरीद कुरेशी इरशाद नौशाद राइन संजय सिंह अहमद जमील सैफी कामिल हसनैन अशोक यादव अर्जुन यादव हरीश सालवानी अजय विश्वकर्मा मुस्कान सलवानी आशु सिंह अजय आजाद सुल्तान अंसारी दीपक यादव राधे गौरव पांडेय बृजेश सिंह चौहान मेराज अहमद राकेश पांडेय राम रंग यादव शिव कुमार यादव अंगद यादव जनार्दन यादव बद्री त्रिपाठी पांडेय घनश्याम यादव सनटी तिवारी अजय चौरसिया आदि मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …