Breaking News

दाह संस्कार करने जाते वक्त 3 घंटे अर्थी रास्ते पर रोकी, थानाधिकारी एवं

तहसीलदार मौके पर पहुंच मृतक युवक का करवाया दाह संस्कार
-गांव के दबंगों ने बो रखी है श्मशान घाट में सरसों तहसील क्षेत्र के झझोला पंचायत क्षेत्र के शक्ता जी का खेड़ा गांव की घटना

बीगोद-मांडलगढ़ पंचायत समिति के झझोला ग्राम पंचायत क्षेत्र के शक्ता जी का जी का खेड़ा के दबंगों ने श्मशान घाट की 3 बीघा जमीन पर कब्जा कर सरसों की फसल की बुवाई कर दी।

तब तक भी स्थानीय प्रशासन की नींद नहीं खुली रविवार को बीमारी के चलते एक युवक की मौत हो गई थी। परिजन युवक का दाह संस्कार करने के लिए अर्थी को श्मशान घाट लेकर जा रहे थे इसी दरमियान गांव के कुछ लोग अर्थी का रास्ता रोक कर यह कहते हुए जलाने से मना कर दिया की श्मशान तुम्हारे बाप की बपौती नहीं है यह हमारे बाप की बापौती की जगह है जहां पर सरसों की फसल बोई गई है।इस जगह पर अब मुर्दे नहीं जलाए जाएंगे।

यह कहते हुए लड़ाई झगड़े पर उतारू हो गए। मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों ने इसकी जानकारी फोन पर सरपंच को दी। सरपंच ने मामला बढ़ता देख तत्काल पुलिस प्रशासन सहित मांडलगढ़ तहसीलदार सहित आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी ।

सूचना मिलते ही मांडलगढ़ तहसीलदार सीमा बघेल, पटवारी बृजराज मीणा,शकरगढ़ थाना अधिकारी कुलदीप सिंह गुर्जर, मौके पर पहुंचे आपसी समझाइश के बाद 3 घंटे देरी से दाह संस्कार किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को शक्ता जी का खेड़ा निवासी मुकेश बलाई 28 वर्ष की मौत हो गई थी।

परिजन एवं रिश्तेदार ग्रामीणों के साथ वर्षों पुराने श्मशान घाट में मृतक का दाह संस्कार करने अर्थी ले जा रहे थे इसी दरमियान भभूता पिता भवाना मीणा, नारायण पिता भवाना मीणा दोनों ही भाई मैं गाली गलौज करते हुए अर्थी को रोक दिया जिससे माहौल गरमा गया मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई ।

3 घंटे देरी के बाद मृतक मुकेश बलाई का दाह संस्कार हुवा। इस दौरान ग्रामीण मुकेश कुमार मीणा पूर्व उपसरपंच झझोला, संजय कुमार शर्मा ,नंद भंवर सिंह, परमेश्वर मीणा ,शंभू मीणा ,दौलाराम मीणा, सहित ग्रामीणों की भीड़ मौके पर मौजूद थी।

दूसरी ओर राजस्व अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार यह जगह सरकारी रिकॉर्ड में बीला नाम सरकारी जगह है श्मशान घाट के नाम जमीन अलोट नहीं है। अधिकारी भी खुलकर इस पर कुछ बताने को तैयार नहीं है।
(फोटो कैप्शन- 1-शमशान की जगह पर कब्जा भूमाफिया द्वारा बोई सरसो की फसल

2- मृतक मुकैश बलाई जिसका दाह सस्कार होना)

फोटो-प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वार्ड नं-4 से नवनिर्वाचित चेयरमैन विजय सिंह को दी बधाई:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:वार्ड नं- 4 से नवनिर्वाचित चेयरमैन विजय सिंह,जिला अध्यक्ष …