Breaking News

भारत को पूर्ण रूप से विकसित बनाने में बड़ी कारगर साबित होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा:विधायक नरेंद्र गुप्ता

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि भारत को पूर्ण रूप से विकसित बनाने में विकसित भारत संकल्प यात्राएं बड़ी कारगर साबित होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ही हमारा देश पूर्ण रूप से विकसित राष्ट्र बनेगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात पर उन्होंने सभी स्टालों का बारीकी से अवलोकन कर मोदी के गारंटी वाले रथ यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत कर अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश भी दिए। नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि भारत को पूर्ण रूप से विकसित बनाने में विकसित भारत संकल्प यात्रा बड़ी कारगर साबित होगी। लोगों को दिलवाई जा रही संकल्प शपथ लोगों देश के प्रति उनके कर्तव्य का एहसास करवा रही है।

उन्होंने कहा कि ड्रोन आने वाले समय में हर व्यक्ति की जरूरत बनेगा। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में नमो ड्रोन दीदी योजना शुरू की गई है। इसके तहत ड्रोन दीदी महिलाओं को 15000 ड्रोन 80 प्रतिशत सब्सिडी पर मुहैया कराए जाएंगे। विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि ड्रोन दीदी बनाने के लिए महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा और ड्रोन दीदी को ड्रोन पर 80 प्रतिशत अनुदान दिया जाएगा। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि महानगरों में पर्यावरण संरक्षण के लिए ड्रोन की अहम भूमिका रहेगी।

वहीं आने वाले समय में हर व्यक्ति की जरूरत बन जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही हमारा देश पूर्ण रूप से विकसित बनेगा। विधायक नरेन्द्र गुप्ता शनिवार को प्रातः 09:00 बजे सेक्टर-19 के सामुदायिक भवन में विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथ का स्वागत किया।

वहीं दोपहर बाद एमसीएफ के ओल्ड फरीदाबाद कार्यालय में कैम्प का आयोजन किया गया। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में मोदी जी गारंटी वाले रथ यात्रा का गांव शाहपुरा खादर और बागलपुर में ग्रामीणों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि मोदी का सपना है कि जब वर्ष 2047 में देश की आजादी के 100 वर्ष पूरे हों,तब तक हमारा देश पूर्ण रूप से विकसित हो,इसके लिए हम सभी का योगदान जरूरी है। हमे नागरिक होने का कर्तव्य निभाना है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश को विकसित बनाने में सबसे बड़ी भूमिका युवा पीढ़ी है, उनको किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहना होगा।

उनमें अच्छे संस्कार होने जरूरी है। प्रधानमंत्री मोदी भी कह रहे हैं उनके लिए सबसे पहले युवा, महिलाएं,खिलाड़ी और किसान है,यह प्रधानमंत्री मोदी की महत्वाकांक्षी सोच है। उन्होंने कहा कि ड्रोन हर व्यक्ति की जरूरत बनेगा। प्रधानमंत्री ने अन्य योजनाओं के साथ साथ रेल और सड़कों की कनेक्टिविटी को मजबूत करने का किया है। यह देश के विकसित होने का ही प्रमाण है कि लोगों को पहले से कहीं अधिक बेहतर ढंग से शिक्षा,
स्वास्थ्य व परिवहन की सेवाएं मिल रही हैं। देश में औद्योगिक विकास तेजी से हो रहा है।

नौजवान को रोजगार मिल रहा है और गरीब और जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। सरकार द्वारा व्यापारियों व कर्मचारियों के लिए अनेक जनहितैषी फैसले लेकर उनके कल्याण के लिए योजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है। वहीं किसान को अनाज का उचित दाम मिल रहा है। नहरों को पुननिर्माण करवाया गया है,ताकि किसान को खेत की सिंचाई के लिए नहरी पानी मिले। उन्होंने कहा कि देश के विकास में हम सभी का योगदान जरूरी है। वह दिन दूर नहीं जब भारत पूर्ण रूप से आत्मनिर्भर होगा।सरकार का प्रयास है कि हर जरूरतमंद और पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। कोई भी व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है,जिसको लेकर आयुष्मान भारत व चिरायु हरियाणा जैसी योजनाएं चलाई गई हैं। उन्होंने कहा कि जहां पहले बीमार होने पर गरीब व्यक्ति इलाज करवाने में कर्ज के नीचे दब जाता था। वहीं सरकार ने चिरायु कार्ड के तहत साल में पांच लाख रुपए तक का इलाज गरीब व्यक्तियों के लिए नि:शुल्क किया है। उन्होंने उपस्थित लोगों को विकसित भारत संकल्प शपथ दिला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लघु विकसित भारत की लघु फिल्म भी दिखी।

वहीं सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन पार्टी द्वारा सरकार की हिदायतों के अनुसार सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी गीतों के जरिये बेहतर प्रस्तुति दी। स्टालों के माध्यम से दी गई योजनाओं की जानकारी कार्यक्रम के दौरान एमसीएफ,कल्याण विभाग,राजस्व विभाग,क्रीड सहित विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाई गई जिसमें अपने-अपने विभागों से संबंधित जनहित व किसान हित की योजनाओं की जानकारी दी गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। जिसमें लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई निःशुल्क दवाइयां दी गई। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिलाओं को योजनाओं की जानकारी दी गई।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष सचिन शर्मा,महामंत्री सुनील कुमार, सुभाष शर्मा,छत्रपाल,नरेश नंबरदार,मुकेश अग्रवाल,कुंदन सैनी,नरेंद्र जैन,अवतार सिंह, योगेश,मोंटू,जे एम शर्मा,के एल ककड़,राजेंद्र मिगलानी,सुरेश पंजाबी,एच के अग्रवाल,बीडी गेरा,योग दीवान खन्ना,कृष्णा खन्ना,मोहिनी पंजाबी,एमसीएफ के कार्यकारी अभियंता सुशील ठाकरान,कॉर्डिनेटर सहित अनेक गणमान्य नागरिक और विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी,बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे और गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …