Breaking News

श्रीमद्भागवत कथा में पहुंचे केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भारतीय जनता पार्टी फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा द्वारा सुप्रीम रॉयल विला बैंकेट हॉल सीकरी में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में आज आचार्य अभिषेक शुक्ल ने सातवें दिन की कथा का वाचन किया। 2 अप्रैल से शुरू श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ में 7 दिनों में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने श्रीमद् भागवत कथा रूपी अमृत रस का पान किया और भगवान की अनुकम्पा प्राप्त की।

इस अवसर पर आज कथा में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, प्रदेश संगठन मंत्री रविन्द्र राजू,जिला उपायुक्त विक्रम सिंह, भाजपा नेता अजय गौड़,एस डी एम पंकज सेतिया,नकुल भारद्वाज राष्ट्रीय विदेश विभाग सदस्य भाजपा,भाजपा वरिष्ठ नेता सोहनपाल सिंह और जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल पहुंचे और उन्होंने भागवत कथा का श्रवण कर व्यास पीठ का आशीर्वाद लिया।

श्रीमद्भागवत कथा के सातवे दिवस पर आचार्य अभिषेक शुक्ला ने कथा वाचन करते हुए कहा कि विप्र,गाय,देवता तथा सन्त-ये चार सनातन धर्म एवं संस्कृति के मूलाधार हैं,विप्र के बिना धर्म के वास्तविक स्वरूप का ज्ञान एवं प्रतिपादन तथा आचरण संभव नहीं है। धेनु के बिना यज्ञादि धार्मिक क्रियायें संपन्न नहीं हो सकती हैं। देवताओ की कृपा के अभाव में सत्कर्मों का फल उचित प्रकार से नहीं मिल सकता है तथा प्राणी के गुणों का विकास नहीं हो सकता है,सन्त या सज्जन वास्तविक धर्मानुयायी तथा मानवीय गुणों से परिपूर्ण होते हैं।

और भगवान इन्हीं चार के परिरक्षण के लिए अवतार धारण करते हैं। बताया कि ब्रह्मा जी महाराज ने भगवान की स्तुति करते हुए कहा करुणावरुणालय, कृपानिधान भगवान सच्चिदानन्द की। अनुकंपा प्रतिक्षण जीवमात्र के अहैतुक कल्याण में निरत है, भगवत्कृपा का अनुभव हृदय में स्पन्दित होने लगे तो जीवन की कृतार्थता है। संपूर्ण जैविक जगत को निरन्तर उत्कर्ष की ओर प्रेरित करना ईश्वरीय गुण है। आज की कथा में प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा प्रवीण जोशी,पंकज रामपाल,धनेश अदलक्खा,जिला मीडिया प्रमुख विनोद गुप्ता, जिला विस्तारक मंजीत जांगडा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला,मुकेश अग्रवाल,नरेश नम्बरदार,राज मदान व अन्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मोदी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए किया काम:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …