Breaking News

इस वर्ष कुल शीर्ष 25 छात्रों में से 17 प्रथम टेस्ट प्रेप से हैं

 

रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबाद:दिल्ली विश्वविद्यालय के संयुक्त प्रवेश परीक्षा(डीयू-जेएटी) के हाल ही में घोषित परिणामों में दिल्ली के आदित्य बब्बर ने अखिल भारतीय रैंक 2 हासिल किया। दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट मैनेजमेंट प्रोग्रामों में एडमीशन के लिए देश भर से लगभग 20,000 छात्र कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। इस साल दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के सहयोग से परीक्षा आयोजित की गई थी और परिणाम 28 अक्टूबर 21 को घोषित किए गए थे। हंसराज मॉडल स्कूल में पढ़ने वाले आदित्य प्रथम टेस्ट प्रीपे के छात्र ने बीएमएस में एआईआर 2 हासिल किया,जिसके कारण आज वह प्रतिष्ठित संस्थान शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज (दिल्ली विश्वविद्यालय) में एडमीशन ले पाया। इस वर्ष कुल शीर्ष 25 छात्रों में से 17 प्रथम टेस्ट प्रेप से हैं

जिन्होंने बीएमएस डीयू परीक्षा मेधावी रूप से उत्तीर्ण की है। दिल्ली विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (डीयू-जेएटी) प्रतिवर्ष 18 शहरों के छह निर्धारित कॉलेजों में आयोजित की जाती है,जो डीयू से अफिलिएटेड संस्थानों मेंबैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज(बीएमएस),और आठ अन्य कॉलेज में बिजनेस इकोनॉमिक्स में बी.ए.(ऑनर्स) और बीबीए (एफआईए) जैसे कोर्स प्रदान किए जाते हैं। इसका उद्देश्य छात्रों को अंडरग्रेजुएट मैनेजमेंट प्रोग्राम में प्रवेश के लिए शॉर्टलिस्ट करना है। डीयू-जेएटी खास बन जाता है क्योंकि यह अकेला ऐसा प्रोग्राम है जिसके माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए एडमीशन लिया जा सकता है। इस टेस्ट की तैयारी कर रहे छात्रों को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि उन्होंने 12वीं में गणित से पढ़ाई की हो। इस कोर्स के लिए एडमीशन टेस्ट के अंक (65ः) और 12वीं के अंको (35ः) निर्भर करता है।

 

पिछले साल की तुलना में पेपर काफी आसान था और बोर्ड ने छात्रों को पहली बार परीक्षा में कैलकूलेटर इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी। प्रथम टेस्ट प्रेप के सह-संस्थापक और निदेशक अंकित कपूर ने कहा” हम सभी सफल उम्मीदवारों को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई देते हैं और उनके भविष्य के सभी प्रयासों में सफलता और उत्कृष्टता की कामना करते हैं। साल दर साल विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में हमारे छात्रों की सफलता इस बात की गवाही देती है कि पढ़ाने का हमारा अनूठा तरीका छात्रों में सर्वश्रेष्ठ लाने में सफल रहा है। हमें अपने छात्रों और शिक्षकों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। इतने सालों में, संस्थान खुद को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करता रहा है और हजारों छात्रों के बीच लोकप्रियता हासिल करता रहा है।

 

हम 13 साल से अधिक समय से बारहवीं कक्षा के छात्रों को अपने सपनों को पूरा करने में सहायता करते रहे हैं। हमारी सफलता यह साफ करती है कि हम अपने छात्रों के लिए किस तरह का माहौल तैयार करते हैं। डीयू-जेएटी दिल्ली विश्वविद्यालय की सबसे अधिक डिमांड में रहने वाली प्रवेश परीक्षा है जो बीएमएस / बीएफआईए / बीबीए (अर्थशास्त्र) जैसे प्रबंधन कार्यक्रमों के लिएहर साल आयोजित की जाती है। यह कार्यक्रम मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए डीयू के सबसे अच्छे कॉलेजों में एडमीशन पाने का एकमात्र माध्यम है,इसी कारण से यह कार्यक्रम इतना विशेष बन जाता है। इस तरह के कोर्स प्रदानकरने वाले 15 संस्थानों में अंतिम प्रवेश शीर्ष 1162 सीटों के लिए होगा।इस साल पेपर का स्तर काफी मध्यम था। आदित्य बब्बर ने अपने शिक्षण संकाय के प्रति आभार व्यक्त किया और सफलता को उन्हें समर्पित किया।

 

उन्होंने प्रथम टेस्ट प्रेप के सभी शिक्षकों को तैयारी में उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और जब भी उन्हें संदेह दूर करने की आवश्यकता हो, वहां मौजूद रहें। संस्थान के अन्य सफल उम्मीदवार इस प्रकार हैं – गौरव गोयल एआईआर 4, शिविका गुप्ता एआईआर 8, ईशान गुप्ता एआईआर 9,अक्षत गुप्ता एआईआर 12,रिया सिंघल एआईआर 14,राघव सेठिया एआईआर 15,काशिका बंसल एआईआर 16,आर्यन अग्रवाल एआईआर 17,राजवीर सिंह कोचर एआईआर 18,अर्शिता जैन एआईआर 19,आदित्य राय एआईआर 20,इशान गोयल एआईआर 21,छवि अग्रवाल एआईआर 22,सौम्या गुप्ता एआईआर 23,स्पर्श गोयल एआईआर 24 और मयंक गुलाटी एआईआर 25,

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 में व्यापार मंडल …