Breaking News

पुलिस अधीक्षक ने परेड व पुलिस लाइन का किया निरीक्षण, शारीरिक रूप से फिट रहने एवं विषम परिस्थितियों से निपटने हेतु करवाई ड्रिल

 

रिपोर्ट – अशोक सागर

गोण्डा – पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में परेड की सलामी ली तथा परेड के टर्नआउट का निरीक्षण कर परेड को दौड़ करवाई। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक ने टोलीवार ड्रिल का निरीक्षण कर उसे और बेहतर तरीके से करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने परेड के दौरान जवानों को बलवा ड्रिल, फील्ड क्राफ्ट, मेंढक चाल, क्रॉलिंग व सही शिस्त लेकर फायर पोजीशन/मोर्चा लेने की ड्रिल करवाई।

साथ ही त्यौहारों को सकुशल व शान्तिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी को शाबाशी देकर उत्साहवर्धन किया एवं आगे भी इसी तरह से लगन व मेहनत से कार्य करने, शारीरिक / मानसिक रूप से फिट रहने व विषम परिस्थितियों में भी खुद को संयमित रखते हुए समस्याओं से निपटने के गुर सिखाए।

तदोपरान्त पुलिस अधीक्षक ने डॉग स्वाड, अग्निशमन दल, पीआरवी वाहनों का निरीक्षण किया तथा पीआरवी में उपलब्ध दंगा नियंत्रण उपकरणों की स्थिति को परखकर पुराने हो चुके उपकरणों के बदले पुलिस लाइन स्टोर से नये उपकरण देने हेतु प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया । पुलिस अधीक्षक ने इसके बाद पुलिस लाइन परिसर का निरीक्षण कर क्वार्टर गार्ड की सलामी ली। आदेश कक्ष में गार्द कमांडरों के रजिस्टरों की चेकिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन सभागार में परेड में थानों/कार्यालयों से आई हुई महिला पुलिसकर्मियों के साथ गोष्ठी कर आई0पी0सी0, सी0आर0पी0सी0, विभिन्न अधिनियमों व महिला सशक्तिकरण के संबंध में पूछताछ कर विस्तृत जानकारी दी।
इस दौरान क्षेत्राधिकारी लाइन्स, प्रतिसार निरीक्षक, परिवहन शाखा प्रभारी,आरटीसी प्रभारी तथा परेड में आए हुए अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

रेलवे के प्राइवेट कर्मियों द्वारा अवैध वसूली का धंधा

  रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर बिते दिन दिनाँक 27.11.21 को Train No 15024 YPR TO GKP …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *