Breaking News

सेक्रेटरी एसडीएम के आदेश की उड़ा रहे खिल्ली

 

ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

मीरजापुर। चुनार तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड नरायनपुर अनियमितता की सारी हदें पार कर रहा है। जन्म, मृत्यु, परिवार रजिस्टर/कुटुमब रजिस्टर के नकल आदि जारी करने में संबंधित कर्मचारी महीनों दौड़ा रहे हैं। जिसे जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है तथा संबंधित अधिकारी गहरी निद्रा में है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के दर्जनों गांवों से प्रतिदिन लोग आते हैं जिसमे सेक्रेटरी हीलाहवाली व रूपये के माँग करता है। एसडीएम के आदेश के बाद भी महीनों महीनों तक दौड़ाते है।

जब ऐसी समस्या को एडीओ व वीडियो को अवगत कराया जाता है तो ये अपने जिम्मेदारी से इनकार कर देते है। कुछ सेक्रेटरी ऐसे ढीठ है कि बीडीओ को कुछ भी नहीं व घास फूस समझते है। गौरतलब है कि इस विषय कि सूचना मुख्य विकास अधिकारी जनपद मीरजापुर को होने के बाद भी कुछ नहीं हो पा रहा है। जिससे क्षेत्रीय जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है व उनका महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो रहा है जिससे वह पीड़ीत महसूस कर रहे है। वही निवासी हासापुर के समरेंद्र मिश्र व सिकिया के चंद्रावती देवी, एवं भरेहटा की चंदा देवी उर्फ चंद्र कला के द्वारा आरोप लगाया कि सेक्रेटरी बिना रूपये लिए प्रमाण पत्रों जारी करने में हीलाहवाली व परेशान कर रहे है।उल्लेखनीय है कि विकास खण्ड में दूर दराज से आये हुए जरूरतमंदों को अपमानित करतें है तथा उनको कोई तब्जो नही देते है।

 

ग्राम विकास अधिकारियों का कोई तय समय न होने से भारी असुविधा होती है जिससे सीमा क्षेत्र से आये आवेदक मायूस होकर प्रशासन को कोसते हुए चले जाते है। ग्राम विकास अधिकारियों को खोजते हुए ब्लाक मुख्यालय पर जाईये तो वहा से गायब मिलते है और गावों में इनका कभी अता पता नहीं चलता है। इनका कब कहा जाते है कहा मिलेंगे इसका जवाब खण्ड विकास अधिकारी भी नहीं दे पाते है जबकि इन लोगों को ब्लाक परिसर में ही आवास आवंटित है। तहसील के अन्य ब्लाकों कमोवेश यही हालात है। ऐसे में जनपद के जिलाधिकारी व उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट हो कि इस जलालत भरी समस्या से व जंगल राज से तत्काल निजात दिलायें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लखनऊ:- मुफ्त राशन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला

ब्रेकिंग न्यूज़ लखनऊ लखनऊ: मुफ्त राशन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला दिसंबर से दुगना …