Breaking News

मेरी झोपडी के भाग आज खुल जाएंगे,राम आएंगे…पर भक्तिमय हुआ माहौल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो पोस्ट से सुर्खियों में आई बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर ने शनिवार को बड़ी चौपाल पर जब भक्ति रस से ओतप्रोत मेरी झोपडी के भाग आज खुल जाएंगे,राम आएंगे…को मधुर धुन में ऐसे पिरोया कि दर्शक प्रभू श्रीराम की भक्ति में डूब गए। मौका था 37 वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्त-शिल्प मेले में बड़ी चौपाल में आयोजित सांस्कृतिक संध्या का।

इस सांस्कृतिक संध्या में मां शबरी पर एक गीत गाने के लिए दर्शकों ने मैथिली ठाकुर के भजन की जमकर प्रशंसा की। बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले दुनिया में यह भक्ति गीत उस समय लाइमलाइट में आया,जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया। अपने एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा था कि यह गीत प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देश में लोगों को भगवान राम के जीवन से जुड़ी घटनाओं की याद दिला रहा है। पीएम मोदी ने मैथिली ठाकुर की जमकर तारीफ की थी।

भारतीय चुनाव आयोग ने उन्हें ब्रांड एंबेसडर भी बनाया है।
बिहार में जन्मी मैथली ठाकुर हिंदी, भोजपुरी और मैथिली जैसी विभिन्न भाषाओं में गाना गाने के लिए जानी जाती हैं। आज के कार्यक्रम में उन्होंने सबसे पहले रामा-रामा रटते-रटते बीती रे उमरिया….से शुरुआत की। इसके बाद जब उन्होंने श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में…गाया तो दर्शक उनके साथ गाने लगे तथा भोजपुरी में भगवान राम को समर्पित…जन्म लिए रघुरैया, अवधिया में बाजे बजैया…गीत की प्रस्तुति पर तो पर्यटक झूमने को मजबूर हो गए। इससे पहले आज दिन भर देश विदेश से आए कलाकारों ने अपनी पारंपरिक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से दर्शकों का मनोरंजन किया।

आज दिन में गुजराती डांडिया,पंजाब पुलिस का बैंड,तंजानिया का जांजीवा,अफ्रीका का मालवी तथा इथोपिया का पारंपरिक नृत्य सहित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर सचिव भारत सरकार चंचल कुमार, सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के वाइस चेयरमैन एम.डी.सिन्हा,पर्यटन विभाग के प्रबंध निदेशक नीरज कुमार के अलावा अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोलकाता से गुमशुदा बच्चे को तलाश करने पर पिता ने पुलिस का किया धन्यवाद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हम आपको बता दें कि 15 जून को सेक्टर-3 से …