Breaking News

प्रबंध निदेशक अजमेर द्वारा मासिक तनख्वाह समय बढाने का आदेश को निरस्त नहीं किया आन्दोलन करेंगे

 

बीगोद विद्युत कार्यालय पर अधिकारी व कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करते

बीगोद- कस्बे मे शनिवार कोअजमेर विद्युत वितरण श्रमिक संघ भीलवाड़ा के बैनर तले अधिकारियों/कर्मचारियों के वेतन के सम्बन्ध विसंगतियो को लेकर प्रबन्ध निदेशक अ.वि.वि.नि.लि. अजमेर के नाम विरोध प्रदर्शन कर नारे बाजी की गयी।

बीगोद कस्बे में कार्यरत फीडर इंचार्ज नरेश कुमार जोशी जिला महामंत्री ने बताया कि समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों के माह अक्टूम्बर 2022 का वेतन रोकने हेतु आदेश AVVNL/TA to MD/2022-23/F./DA 159 दिनांक 28.10.2022 को एमडी अजमेर द्वारा निगम अधिकारियों को निर्देश जारी किये गये वह बहुत ही तानाशाही व मनमाना फरमान है, कार्य की अधिकता के कारण समस्त कर्मचारी व अधिकारी अपनी क्षमता से अधिक कार्य कर रहे है तथा राजनैतिक दबाव व स्थानान्तरण का भय से स्वतंत्र कार्य करने में भी बाधक है।

इन परिस्थितियों के बाद भी अधिकारी व कर्मचारी राजस्व वसूली, विद्युत चोरी पकड़ने व विद्युत आपूर्ति निर्बाध से जारी करने के लिए अपनी निष्ठा, पूर्ण ईमानदारी से कार्य कर रहे है, परन्तु राजनैतक दबाव के आगे अपने आपको अक्षम महसूस करते है। एक तरफ राजनैतिक दबाव व दूसरी और प्रशासन द्वारा वेतन रोककर आम कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

वेतन रोकने से कर्मचारियों के वेतन से प्रतिमाह 1 तारीख को मकान ऋण, वाहन ऋण, अन्य ऋणों की कटौती वेतन नहीं मिलने से नहीं हो पाई है, जिससे कर्मचारियों की सिविल खराब हो रही है, निगम की बैंकों में भी छवि खराब हो रही है। बीगोद सहायक अभियंता सीता राम मीणा से मांग कि प्रत्येक माह की एक तारीख को वेतन जारी करवाने के आदेश प्रदान करनें की मांग की गई ताकि अधिकारी/कर्मचारीगण अपनी पूर्ण क्षमता व मानसिक दबाव के बिना कार्य निष्पादन कर सके। कर्मचारियों को एक तारीख को वेतन न मिलने से आक्रोश को शांत किया जा सके। पावर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमन गर्ग ने भी कर्मचारियों का वेतन नहीं मिलने से आक्रोश जताया।
इस मौके पर जिला लेखा शाखा प्रभारी मुबारिक हुसैन, अध्यक्ष अरिहंत राम मीणा, अमित धाकड़ , नरेश कुमार जोशी, दिलीप मीना, सावरमल जाट, अजय मीना ललित मेवाड़ा, राजेश मीणा , राजमल तेली, उमेश सैनी, प्रवीन यादव, अशोक राठी आदि ने विरोध जताया ।

इस बारे मे दूरभाष पर बताया कि विद्युत निगम प्रशासन द्वारा निगम कर्मचारियों की तनख्वाह का भुगतान समय पर नहीं किया जा रहा है प्रबंध निदेशक महोदय अजमेर द्वारा निकाले गए आदेश को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए साथ ही पुरानी पेंशन योजना का लाभ विद्युत निगम के कर्मचारियों को दिया जाए। समय रहते हुए निरस्त नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन जिला मुख्यालय पर किया जाएगा*
नरेश कुमार जोशी
*जिला महामंत्री अजमेर विद्युत वितरण श्रमिक संघ
बीएमएस भीलवाड़ा

दूरभाष पर बताया राजस्थान सरकार व निगम प्रशासन को सीधी चेतावनी है कि फरमाना आदेश को शीघ्र ही कर्मचारी हितों का ध्यान रखते हुवे शीघ्र निरस्त किया जाए जुम्मा काठात प्रदेश उपाध्यक्ष राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ बीएमएस भीलवाड़ा
फोटो कैप्शन–1- अजमेर विद्युत वितरण निगम के कर्मचारी आदेश की प्रति दिखाते

2- श्रमिक संघ के कर्मचारी एवं पदाधिकारी सहायक अभियंता कार्यालय बीगोद पर प्रदर्शन करते)
फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नगर माहेश्वरी युवा संगठन के चुनाव निर्विरोध हुए संपन्न

  अध्यक्ष अर्चित मूंदड़ा निर्विरोध निवार्चित, सीए अंकित लाखोटिया बने मंत्री बीगोद–(प्रमोद कुमार गर्ग) दक्षिणी …