Breaking News

आयोजन का उद्देश्य छात्र-छात्राए अपने जिले देश प्रदेश के इतिहास बारे मे जाने :सपना सिंह

 

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर :विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर  जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के द्वारा  युवा पर्यटन क्लब के सदस्यो हेतु शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन रायफल क्लब परिसर  से किया गया।

जिसमें जनपद के विभिन्न विद्यालयो के कक्षा 07 से स्नातक तक के छात्र-छात्राओ को जनपद के विभिन्न ऐतिहासिक स्थलो का भ्रमण कराकर उसकी ऐतिहासिकता के बारे में विस्तापरपूर्वक जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जो रायफल क्लब से होते हुए जमानियां स्थित लठियां स्तम्भ, सैदपुर भीतरी एवं लार्ड कार्नवालिस का मकबरा पहुचा जहां उन्हे इसके इतिहास के बारे मे विस्तृत जानकारी दी गयी।

शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम जिला पर्यटन अधिकारी दिव्या तिवारी के देख रेख में सम्पन्न हुआ।

जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने कहा कि विश्व पर्यटन दिवस के अवसर सातवी से लेकर स्नातक के चयनित बच्चो को जनपद के विभिन्न ऐतिहासिक स्थलो का भ्रमण कराकर उसके बारे बताया जायेगा इसके अतिरिक्त कोशिश रहेगी कि बच्चो को जनपद के बाहर के जिलो के ऐतिहासिक स्थलो का भी भ्रणम कराया जाये।

जिससे छात्र-छात्राए अपने देश के इतिहास बारे मे जा सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, जिला पर्यटन अधिकारी दिव्या तिवारी, सूचना अधिकारी राकेश कुमार एवं विद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित थे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …