Breaking News

जलशक्ति विभाग द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के विकास कार्यों की हुयी समीक्षा

Ibn24×7news
महराजगंज
जनपद के प्रभारी मंत्रिसमूह के सदस्य दानिश आजाद अंसारी राज्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण, वक्फ़ व हज विभाग और दिनेश खटीक राज्यमंत्री जलशक्ति विभाग द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा की गयी।समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार द्वारा सबसे पहले पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से शासन द्वारा संचालित अलग-अलग योजनाओं में विभिन्न विभागों की प्रगति से अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने जनपद में पंचायत भवन, मनरेगा पार्क व खेल स्टेडियम के निर्माण, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह के गठन व ‘महराज’ ब्रांड के तहत समूह की व्यवसायिक उपलब्धियों, समावेशन ऐप, नगर निकायों में बनाए गए वेंडिंग जोन व टैक्सी स्टैंड के निर्माण, फसल विविधीकरण, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना सहित विभिन्न योजना सहित विभिन्न योजनाओं व निर्माण कार्यों में जनपद की उपलब्धियों से अवगत कराया। उन्होंने अगस्त माह में आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में जनपद के प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने की जानकारी भी मंत्री समूह को दी, जिस पर दोनों मंत्रियों ने प्रसन्नता व्यक्त की।समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक ने भी कानून व्यवस्था पर जनपद की प्रगति से मंत्रीसमूह को अवगत कराया मंत्रीगण ने कानून व्यवस्था के मामले में जनपद की प्रगति रिपोर्ट पर संतोष व्यक्त किया। मुख्य विकास अधिकारी ने ‘महाराज’ ब्रांड और खेल मैदान/मनरेगा पार्क पर लघु फिल्म प्रस्तुत करते हुए, दोनों क्षेत्रों में जनपद में किए जा रहे प्रयासों से मंत्री गण को अवगत कराया।
समीक्षा बैठक में माननीय जनप्रतिनिधियों द्वारा विद्युत कटौती की समस्या से प्रभारी मंत्रीगण को अवगत कराया गया। दोनों मंत्रियों ने निर्धारित अवधि से अधिक कटौती पर नाराजगी व्यक्त की और नोडल अधिकारी व प्रबंध निदेशक राज्य विद्युत उत्पादन निगम व पारेषण निगम को शिकायतों का संज्ञान लेकर आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया।
मंत्रीगण ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों से तालमेल बिठाते हुए जनपद के विकास व जनहित के कार्यों का ईमानदारीपूर्वक अनुपालन सुनिश्चित करें। सभी लोग जनप्रतिनिधियों की शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुए नियमकनुसार कार्यवाही करें और की गई कार्यवाही से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि सभी लोग जनता के हित में कार्य करें ताकि माननीय प्रधानमंत्री व माननीय मुख्यमंत्री की इच्छा अनुसार जनपद व प्रदेश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जा सके।समीक्षा बैठक में विधायक पनियरा ज्ञानेंद्र सिंह, विधायक सदर जयमंगल कन्नौजिया, विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष परदेसी रविदास व अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी व संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …