Breaking News

स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर समाजसेवी विमल खंडेलवाल को सम्मानित किया गया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:उपमंडल फरीदाबाद के द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह अवसर के ऊपर समाजसेवी विमल खंडेलवाल को मुख्य अतिथि विधायक सत्य प्रकाश जरवाता एवं फरीदाबाद एसडीएम परमजीत चहल के द्वारा सम्मानित किया गया।


विमल खण्डेलवाल ने बताया कि 17 वर्षों से यह समाज की सेवा में लगे हुए हैं। जिला प्रशासन,रेडक्रॉस सोसाइटी,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पुलिस प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ निरंतर सेवा के कार्य करने सौभाग्य प्राप्त होता है। कॉरोना वैश्विक महामारी के दौरान जिले में रक्तदान,प्लाज्मा, ऑक्सीजन कार्य में जिला प्रशासन के सहयोग का अवसर प्राप्त हुआ। जब भी सम्मान किसी व्यक्ति को प्राप्त होता है, उसकी जिम्मेदारियां और बढ़ जाती हैं। वह अपनी पूरी लगन के साथ समाज के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाता है।

 

आदमी की पहचान हमेशा कठिन परिस्थितियों में किए हुए कार्य से होती है। परमात्मा ने में हमें मनुष्य रूपी शरीर में जन्म केवल एक ही बार दिया है। हम जीवन में अपने लिए तो कार्य अवश्य करते हैं। संभव हो सके तो अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति को भी सहयोग करने में हमेशा तत्परता दिखानी चाहिए। यही मनुष्य का धर्म है। लोगों की सेवा करके बहुत अच्छा लगता है। समाज में सभी धार्मिक,समाजिक संगठनों के माध्यम से जुड़कर समाज की सेवा के कार्य में अलग से अनुभूति होती है। मैं भी समाज से अपील करना चाहूंगा। आओ हम सब मिलकर समाज हित के कार्य निरंतर करते रहें। जिसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पसीना सूखने के पहले मजदूरो की मजदूरी मिल जाय यह सुनिश्चित करे अधिकारी:आर्यका अखौरी

टीम आईबीएन न्यूज गाजीपुर : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागो के अन्तर्गत …