Breaking News

श्री गुरु नानक देव जी पावन प्रकाश पर्व पर हरमीत कौर को किया सम्मानित

 

रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःबल्लबगढ़ की चावला कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा के तत्वावधान में श्री गुरु नानक देव जी पावन प्रकाश पर्व श्रद्धा के बीच मनाया गया। इस अवसर पर शबद कीर्तन और लंगर का आयोजन किया गया।
फरीदाबाद में नौ से 19 नवंबर तक गुरु नानक जयंती के प्रकाश पर्व पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रभात फेरी निकाली गई। शबद कीर्तन का आयोजन किया गया। इन सभी कार्यक्रमों में हरसीरत फाउंडेशन की चेयरपर्सन और जननायक जनता पार्टी की महिला जिलाध्यक्ष हरमीत कौर ने पूरी तत्परता के साथ भाग लिया।

श्री गुरु नानक देव जी पावन प्रकाश पर्व के अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधन ने हरमीत कौर को समृति प्रतिक भेंट कर सम्मानित किया। शब्द कीर्तन के दौरान बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर जननायक जनता पार्टी की महिला जिलाध्यक्ष हरमीत कौर ने कहा कि सिक्खों के प्रथम गुरू गुरू नानक देव जी ने अपने समय में हिंदू और मुसलमानों पर समान रूप से प्रभाव डाला था। सामाजिक और जीवन से संबंधित कुरीतियों को खत्म करने उपदेश देने के साथ उन्होंने ईश्वर प्राप्ति की ऐसी आध्यात्मिक राह दिखाई थी जो आम लोगों के लिए सहज थी। जिसमें किसी तरह के कर्मकांड और प्रपंच नहीं थे। गुरु नानक देव जी की जन्मतिथि कार्तिक पूर्णिमा के दिन मानी जाती है। सिख समुदाय के लोग इसी दिन उनका जन्मदिन प्रकाशोत्सव के रूप में मनाते हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मोदी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए किया काम:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …