Breaking News

सनातनियों को अपने धर्म व त्यौहारों के प्रति जागरूक होना जरूरी:भारत अशोक अरोड़ा

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पावन सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर-1 बी ब्लॉक में नवरात्रि महोत्सव पर भव्य ‘डांडिया शाम’का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में प्रिंस राज भाटिया ने अपनी धर्मपत्नी के साथ शिरकत करके इस भव्य धार्मिक संध्या का आनंद लिया। इस मौके पर पावन सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर के प्रधान पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा तथा भारत अरोड़ा सहित अन्य पदाधिकारियों ने प्रिंस राज भाटिया जी का मंदिर पहुंचने पर स्वागत किया। इस मौके पर भाटिया ने कहा कि भारत ऋषि-मुनियां का देश रहा है और इसकी संस्कृति और संस्कार दोनों ही बेहतर है और हमारी संस्कृति के चलते पूरे विश्व में हमारी एक अलग पहचान है।

उन्होंने कहा कि हम सनातन धर्म से है और हमारे धर्म में यही सिखाया जाता है कि अपनी संस्कृति और अपने त्यौहारों को श्रद्धापूर्वक मनाएं, जिससे कि समाज में सुख समृद्धि का आगमन रहे। भाटिया ने उपवास में किस तरह अपने मन मंदिर में माता रानी का वास करना चाहिए के विषय में बताया इस अवसर पर भारत अरोड़ा ने कहा कि वह नवरात्रों के पावन पर्व पर फरीदाबादवासियों को शुभकामनाएं देते है। नवरात्रों के दौरान हर श्रद्धालु में एक नई ऊर्जा का संचार हो जाता है, क्योंकि हम सभी सनातनी हैं और सनातनी सदैव सबके सुखी रहने की कामना करते हैं इसी के मद्देनजर इस नवरात्रि में मंदिर परिसर में ए टू जेड पेशेंट केयर की टीम द्वारा एक बीपी-शुगर चेक करने का कैंप लगाया गया जिसमें लगभग 120 लोगों ने शुगर चेक व 138 लोगों ने बीपी चेक करवा कर इस कैंप का फायदा उठाया और साथ ही माता रानी के सातवें नवरात्रि की सबसे बड़ी विशेषता (विशेष आरती) के रूप में नजर आई जहां सारी संगत ने एक साथ अपने स्थान पर खड़े होकर अपने घर से तैयार की गई

 

आरती की थालीयों के द्वारा माता रानी की पूजा अर्चना की और यह दृश्य देखने में इतना सुंदर रहा कि जिसने भी इस आरती को देखा वह मंत्रमुग्ध हो गया क्योंकि जो व्यक्ति सनातनी होकर अपने धर्म के प्रति जागरूक नहीं है,उसका जीवन निराधार है। इसलिए हमें अपने सभी त्यौहारों को धूमधाम मनाना चाहिए और खासकर नवरात्रों के मौके पर महामाई की पूजा अर्चना अवश्य करनी चाहिए क्योंकि नवरात्रों का पर्व ऐसा है,जो साल में दो बार आता है और हर व्यक्ति में एक नई ऊर्जा का संचार करता है। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के अवसर पर पावन सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर में इस बार डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने बढ़चढकर हिस्सा लेकर डांडिया खेला और इस भक्तिमय संध्या का आनंद लिया। इस अवसर पर अंशुल वासुदेव,मनोहर नागपाल,सतीश वाधवा,दर्शन,हरीश कुमार,पवन, सुरेंद्र अरोड़ा,संजय कुमार व बंसीलाल मुख्य रूप से उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …