Breaking News

सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना हो सुनिश्चित:डीसी विक्रम सिंह

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसी विक्रम सिंह ने कहा जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों पूरी पालना सुनिश्चित करें। सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग को जो भी दायित्व मिला है। उस विभाग के अधिकारी उसे पूरी निष्ठा के साथ निर्धारित समय पर पूरा करें।

डीसी विक्रम सिंह आज सोमवार को सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों सही पालना के क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। समीक्षा बैठक में हरियाणा रोड़वेज,ट्रांसपोर्ट,पुलिस एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि) के प्रतिनिधियो सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। आरटीए सचिव जितेंद्र गहलावत ने बैठक से जुड़े विभिन्न विषयों बारे एक एक करके बारीकी से जानकारी दी।

वहीं स्टेट रोड़ सेफ्टी काउंसिल हरियाणा सरकार एवं मेंबर ऑफ पार्लीमेन्ट रोड सेफ्टी कमेटी भारत सरकार के सदस्य सरदार देवेंद्र सिंह एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि) के द्वारा फरीदाबाद,बड़खल और बल्लभगढ़ शहर में सड़क सुरक्षा के प्रबन्धो और नियमों की पालना करने के लिए चिन्हित स्थानों की जानकारी को विस्तार पूर्वक बतलाया। डीसी विक्रम ने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिस प्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें।

डीसी विक्रम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सड़क सुरक्षा के नियमों अनुसार हैं। सड़क पर लगाई जाने वाली पटिया,जेब्रा क्रॉसिंग प्वाइंट और ग्रील लगाने,टूटने पर ठीक करवाने सहित बरसाती पानी या गंदा पानी इक्कठा होता है वहां उन स्थानों को चिन्हित करके वहां पर सभी समस्याओं को दूर करें।

डीसी ने कहा कि नेशनल हाईवे पर खड़ी करके बसों में सवारिया बैठाने वाली बसों और ऑटो के खिलाफ चालान काटना भी सुनिश्चित करें। समीक्षा बैठक में डीसी ने वाईएमसीए चौक,बाटा चौक,सीकरी,बल्लभगढ़, बल्लभगढ़ सब्जी मंडी,झाड़सेतली,अजरोंडा चौक व अन्य स्थानों पर एक-एक करके बारीकी से समीक्षा की और संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए। बैठक में बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद,बड़खल के एसडीएम पंकज सेतिया,आरटीए सचिव जितेन्द्र गहलोत,एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार,हरियाणा राज्य परिवहन के ट्रैफिक मैनेजर जितेंद्र यादव सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …