Breaking News

बाहुबली मुख्तार के साले को राहत कोर्ट ने इडी से कहा थर्ड डिग्री नही आराम से हो बात

 

टीम आईबीएन न्यूज

बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे के बाद अब उसके साले की रिमांड बढ़ा दी गई है. पिछले हफ्ते ही माफिया मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा उर्फ आतिफ को गाजीपुर जिला जेल से बाहर निकलते ही ईडी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद ईडी की टीम मुख्तार के साले को प्रयागराज स्थित ईडी के उप क्षेत्रीय कार्यालय लाई थी. यहां पर उससे पूछताछ के बाद ईडी को उसकी 7 दिन की रिमांड मिल गई थी.

जानकारी के अनुसरा, इसी तरह से ईडी मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को भी रिमांड में रखकर पूछताछ कर रही है.

अब्बास की भी रिमांड पूरी होने से पहले ईडी ने कोर्ट में अर्जी देकर कस्टडी दोबारा बढ़वा ली थी. अभी अब्बास अंसारी 18 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में है. इसी दौरान अब्बास के मामा यानी मुख्तार अंसारी के साले शरजील की रिमांड अवधि मंगलवार को समाप्त होने वाली थी. जिसको देखते हुए ईडी की तरफ से कोर्ट में अर्जी देकर रिमांड की अवधि बढ़ाने की मांग की गई थी. प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में अर्जी देकर शरजील से मनी लॉन्ड्रिग के मामले से जुड़े साक्ष्य और जानकारी हासिल करने की बात कही थी. इसे मंजूर करते हुए कोर्ट ने शरजील की कस्टडी रिमांड अवधि को और 21 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है.

सेशन जज संतोष राय ने कस्टडी रिमांड की अवधि बढ़ाते हुए कहा कि शरजील को 21 नवंबर दोपहर दो बजे तक ईडी की कस्टडी में पूछताछ के लिए सौंपने का आदेश दिया है. कोर्ट ने पिछली बार की तरह कहा कि हिरासत में लेने के पहले और हिरासत की समय सीमा समाप्त होने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में सौंपने से पहले भी आरोपी का मेडिकल चेकअप करवाया जाएगा.

साथ ही कोर्ट ने ईडी को यह चेतावनी दी है कि रिमांड अवधि के दौरान किसी भी प्रकार का थर्ड डिग्री इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही अदालत ने आरोपित को इलाज और अपने वकील से संपर्क करने की सुविधा दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने शरजील के वकील को ईडी के काम में हस्तक्षेप न करने की भी चेतावनी दी है.

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आगामी त्यौहारों एवं जनपद में कानून व शांति व्यवस्था सहित अपराध नियंत्रण के दृष्टिगत पुलिस उप महानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर व पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा की गई समीक्षा बैठक-

आज दिनांक 12.06.2024 को पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में पुलिस उपमहानिरीक्षक, विंध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर …