Breaking News

जिला रेडक्रॉस सोसायटी व रोटरी क्लब हेरिटेज के माध्यम से टीबी के मरीजों को प्रोटीन डाइट वितरित

 

रिपोर्ट  मुराद बलबार IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःजिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं रोटरी क्लब हेरिटेज के माध्यम से टीबी के मरीजों को प्रोटीन डाइट डिस्ट्रीब्यूशन का कार्यक्रम राजस्थान भवन सेक्टर 10 में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार,रोटरी असिस्टेंट गवर्नर सुनील गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि संस्था के द्वारा 60 लोगों को टीवी प्रोटीन डाइट डिस्ट्रीब्यूशन का वितरण किया गया है। हमारे द्वारा समाज में समरसता बनी रहे इसको देखते हुए भविष्य में भी इस प्रकार की कभी आवश्यकता होती है तो हम निरंतर सहयोग का आश्वासन दिया।

रोटरी क्लब हेरिटेज के प्रधान शिव कुमार गुप्ता ने बताया कि संस्था के माध्यम से समाज हित के कार्यो में निरंतर परिवर्तनशील रहती है। जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के साथ मिलकर यह कार्य करने का हमें अवसर प्राप्त हुआ है।आगे भी समाज हित के लिए हम सदैव सहयोग के लिए अग्रसर रहेंगे‌ कार्यक्रम के संयोजक पुरुषोत्तम सैनी सहायक ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान लोगों की नौकरियां, व्यापार पहले की तरह सुचारू रूप से नहीं चल पा रहे हैं। टीबी के मरीजों को जैसा आप सभी को विदित है कि दवाइयां निरंतर सेवन करते रहते हैं।

 

जिसके लिए प्रोटीन डाइट की विशेष रूप से आवश्यकता होती है। ध्यान में रखते हुए आज का यह वितरण किया गया है। मंच का संचालन विमल खंडेलवाल के द्वारा किया गया साथ ही उन्होंने टीबी के मरीज को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का शपथ पाठ करवाया। वहां पर उपस्थित सभी लोगों ने विश्वास दिलाया कि समय पर अपनी दवाई अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे। सह सचिव बिजेन्दर सौरोत के द्वारा आए हुए अतिथियों का सम्मान धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया।

 

कार्यक्रम में जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार,रोटरी असिस्टेंट गवर्नर सुनील गुप्ता,प्रधान शिव कुमार गुप्ता,रेडक्रॉस सहसचिव बिजेन्दर सोरौत,पुरुषोत्तम सैनी( सहायक) समाजसेवी विमल खंडेलवाल,उपप्रधान डीबी गर्ग,प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मधु भाटिया,ओसी शर्मा,अशोक गुप्ता,संदीप गोयल,सतीश गुप्ता, रूप राम शर्मा,आशा रानी एवं अपने समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

21वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 23-24 अक्टूबर को

  रिपोर्ट  मुराद बलबार IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा फरीदाबादःमहाराजा अग्रसेन विवाह समिति का 21वां सर्वजातीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *