Breaking News

दूसरी मंजिल पर पीएम आवास:डीएम की सख्ती और आरोपी ने गढ दिया झूठ का नया पुलिदा

 

गाजीपुर जिले में बेवाक छवि व बेहतरीन हनक रखने वाले मौजूदा डीएम मंगला प्रसाद सिंह को दूसरी बार चुने गए , और दूसरे मंजिल पर प्रधानमंत्री आवास बनवाने वाले राष्ट्रीय घोटालेबाज देवली के ग्राम प्रधान ने बड़ा झटका दिया । मामले को सुनकर इलाके में जिला प्रशासन को लेकर जग हंसाई हो रही है तथा इतने बड़े अफसर को चकमा देने में प्रधान के सहयोगी मातहतों के कृत की लोग निंदा कर रहे हैं ।

वर्ष 2018 में देवली गांव विदेश में रहने वाले परिवार का वोट लेने के लिए ग्राम प्रधान हीरामणि ने उसके एक मंजिल निर्मित भवन के ऊपर दूसरे मंजिल पर प्रधानमंत्री आवास का निर्माण करा दिया । वर्ष 2019 में जो भी आप बात ग्रामीणों को पता चली तो मौजूदा जिलाधिकारी के बालाजी से गांव के दो दर्जन लोगों ने मुलाकात की और बताया कि ग्राम प्रधान हीरामणि चौहान ने गांव की विधवा औरत को आवास दिलवाने का झांसा देकर ₹30 हजार वसूल लिया । यही नहीं गांव के 16 लोगों से 15000 20000 ₹25000 की वसूली आवास दिलाने के नाम पर की है । शिकायत कर्ताओं में गांव के गुलाब चौहान , विनोद तिवारी सहित कुल 17 लोग शामिल थे ।

इस बात की जानकारी होने के बाद जिलाधिकारी के बालाजी ने मामले की जांच मौजूदा डीपीआरओ लाल जी दुबे को सौंपी और दुबे जी का स्थानांतरण उसी हफ्ते हो गया ।
विभाग की कमान मौजूदा एडीपीआरओ पाठक जी के पास थी और जांच का काम 1 महीने कच्छप गति से चला । इसी बीच तेज तर्रार कहे जाने वाले अनिल सिंह को डीपीआरओ बना दिया गया । और मौजूदा जिलाधिकारी के बालाजी भी स्थानांतरित हो गए । अब जिले की कमान नए जिलाधिकारी संजय खत्री के पास थी । अनिल सिंह के मेहरबानी से समूचा मामला खटाई में पड़ गया । अंत में एक बड़े घोटाले में नाम आने के बाद हुई कार्रवाई में अनिल सिंह फस गए और मुकदमा दर्ज हो गया ।

जिले में चुनावी बयार बहने लगी और संजय खत्री भी इसी जिले की एक शिक्षिका से शादी करने की सोच ही रहे थे कि उनका भी स्थानांतरण हो गया । और उनकी जगह पर जब नए जिलाधिकारी ओपी आर्य को जिले की कमान मिली तब तक शिकायतकर्ता हताश हो गए थे लेकिन ओपी आर्य के निर्देश पर मौजूदा उद्यान अधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी ने भी जांच किया , लेकिन कोरोना की बढ़ती रफ्तार में हीरामणि चौहान का भ्रष्टाचार अंजाम तक नहीं पहुंच पाया ।

दूसरी बार अपनी तिकड़म से फिर प्रधान बने हीरामणि व मौजूदा अफसरों में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को यह झटका दिया है कि जिसका मकान बना है कि पहले जमीन पर ही बना था । अब 2 सालों में कुछ पैसा आ जाने से दूसरी मंजिल पर एक और कमरा व शौचालय नया बनवाया गया है । जबकि 2018 से लगातार सुर्खियों में रहे , जिले के इस मामले को नया बताकर प्रधान व जिम्मेदार सरकारी मुलाजिमों ने डीएम को बेवकूफ बनाने का घिनौना काम भी कर दिया है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर-स्थापित हुई महर्षि विश्वामित्र की मनमोहिनी प्रतिमा रामभक्तों में उत्साह दिन भर चला भण्डारा

टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट गाजीपुर: रामनवमी के पावन पर्व पर जनपद के राम …