Breaking News

नेहरू कॉलेज में पौधारोपण सप्ताह शुरू

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में कारगिल विजय दिवस सप्ताह (शहीद दिवस) के मौके पर“एक पेड़ शहीद के नाम”हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमें फरीदाबाद के प्रसिद्ध समाजसेवी पंडित टिपरचंद शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और साथ ही सोतई गांव के शहीद स्वर्गीय रघुवीर के सुपुत्र मनोज भी शामिल हुए। इस अवसर पर पंडित टिपरचंद शर्मा ने शाहिद परिवार से आये सभी गणमान्य सदस्यों को शॉल उड़ाकर उनका सम्मान व धन्यवाद व्यक्त किया।

कॉलेज के समस्त सदस्यों ने सभी अतिथियों का हार्दिक धन्यवाद किया। इस अवसर पर पंडित टिपरचंद शर्मा ने महाविद्यालय के सभी कर्मचारीगण व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सिर्फ पौधा लगाना आवश्यक नही है इससे भी ज्यादा आवश्यक है कि हम पेड़ लगाने के साथ उनकी सुरक्षा हेतु ट्री गार्ड व उनके निरंतर जल व खाद की व्यवस्था करना भी जरूरी है।

इसके उपरांत ही यह पौधा विशाल वृक्ष का रूप धारण कर हमें सांसे देने का काम करेगा। उन्होंने बताया कि डॉ.दुर्गेश शर्मा द्वारा बल्लभगढ़ सेक्टर-2 में बनाये जा रहे। विशाल पार्क का भी जिक्र किया की आज देश का युवा आगे आकर अपनी भूमिका निभा रहा है उसकी बहुत खुशी है।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य रुचिरा खुल्लर ने जानकारी देते हुए बताया कि एक पेड़ शहीदों के नाम से कार्यक्रम का आयोजन आज महाविद्यालय में किया गया है जिसमें डॉ.दुर्गेश की एनएसएस इकाई के साथ साथ समस्त महाविद्यालय परिवार का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

महाविद्यालय प्रांगण में समय समय पर पौधारोपण, समाज सेवा के कार्यो से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है। और आगे भी इसी कड़ी में समाज हित के कार्यो के माध्यम से युवाओं के होने वाले सर्वांगीण विकास कार्यक्रमों का आयोजन होता रहेगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जनसंख्या से बढ़ती समस्याओं का निदान आवश्यक

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में गवर्नमेंट मॉडल …