Breaking News

राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा ‘क्विज तथा निबन्ध प्रतियोगिता’ का आयोजन

 

रिपोर्ट ब्यूरो

 

गोरखपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना, सेंट एंड्रयूज कॉलेज, गोरखपुर द्वारा 27 सितंबर 2022 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती के उपलक्ष में उनके जीवन दर्शन पर आधारित एक ‘क्विज प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया। साथ-ही-साथ विविधता में एकता कार्यक्रम के अंतर्गत विविधता में एकता विषय पर निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें कुल 80 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया । पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे वनस्पति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ नीरज श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा समाज सेवा हेतु किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा साथ ही साथ बच्चों से कहा की औपचारिक शिक्षा के साथ-साथ राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़ने से आपके व्यक्तित्व का विकास होता है तथा आप में अपने समाज की आवश्यकताओं को समझने की क्षमता आने लगती है।

विशिष्ट अतिथि के रुप में पधारे वनस्पति विज्ञान विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ0 एस0 डोमिनिक राजकुमार में ने राष्ट्रीय सेवा योजना को विविधता में एकता का उत्कृष्ट उदाहरण बताया और कहा कि इसमें विभिन्न वर्ग जाति धर्म के लोग एक साथ मिलकर और साथ-साथ सामाजिक कार्यों को करते हैं। कार्यक्रम का आयोजन कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 जे0के0 पांडेय एवं डॉ0 श्रीमती अर्चना श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर क्विज प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार पम्मी कुमारी, द्वितीय पुरस्कार, अंकुर कुमार मिश्रा तथा तृतीय पुरस्कार सम्मिलित रूप से प्रिया सिंह, सत्यम गुप्ता तथा साक्षी पांडेय को प्रदान किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 जे0 पी0 यादव, डॉ0 तनवीर आलम सहित स्वयंसेवक निखिल दुबे, जितेंद्र सिंह, विशाल कुमार, कुशल त्रिपाठी, सनी शुक्ला, अमन उपाध्याय, अविनाश, अनन्या, रिया, अंशिता सहित ढेरों संख्या में स्वयंसेवक व स्वयंसेविकाओं की उपस्थिति रही।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – प्रख्यात सिद्ध पुरुष बाबा नेवलदास की तपोस्थली उमापुर स्थित समाधि की चौखट पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने टेका माथा

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – दिनांक 15 अप्रैल 2024 को पटना हाईकोर्ट के …