Breaking News

छात्रों की नहीं लग पा रही कक्षा तो एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में छात्रों ने नेहरू कॉलेज के प्राचार्य एम.के.गुप्ता को प्राध्यापकों की कमी के कारण कक्षा ना लगने की शिकायत को लेकर उच्चतर शिक्षा विभाग के डायरेक्ट एवं हरियाणा शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा के नाम ज्ञापन पत्र सौंपा। एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि जीव विज्ञान विभाग में से अभी अभी कई प्राध्यापक सेवानिवृत्त हुए हैं जिसके कारण छात्रों की कक्षाएं नही लग पा रहीं हैं। छात्रों की इस संबंध में उन्हें कई मौखिक शिकायत प्राप्त हुई हैं।

उन्होंने कहा कि बीएससी मेडिकल(6 कक्षाएं),बीएससी बॉयोटेक (2 कक्षाएं) तथा बीएससी केमिस्ट्री ऑनर्स(2 कक्षाएं) के कुल मिलाकर 10 कक्षाएं हैं और 20 पेपर हैं जिनके लिए 8 से 9 प्राध्यापको की जरूरत हैं जबकि विभाग में केवल 2 प्राध्यापक ही कार्यरत हैं। ऐसे में 8 प्राध्यापकों का काम 2 प्राध्यापक कैसे कर पाएंगे। ऐसे में छात्रों की पढ़ाई पूरी नही हो पाएगी। कृष्ण अत्री ने भाजपा-जजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा सरकार ने वाह वाही लूटने को नए कॉलेज तो कई खोल दिये लेकिन स्टॉफ भर्ती नही किया जिसके कारण छात्रों को काफी परेशानी का सामना कर पड़ रहा हैं और ऐसा अकेले नेहरू कॉलेज में नहीं हैं बल्कि प्रदेश के सभी कॉलेजों में यही हाल है।

इसलिए सरकार को चाहिए कि छात्रों की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए समाधान करना चाहिए ताकि छात्रों को अपनी पढ़ाई पूरी करने में कोई समस्या का सामना ना करना पड़े। इस मौके पर छात्र नेता आरिफ खान,सोनू सिंह,योगेश चौधरी,मनीष चौधरी,अमित शर्मा,सन्नू चौधरी,सुमित तंवर,अमित खेड़ी,कामना,मनीषा,नेहा,ज्योति,प्रिया आदि मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 में व्यापार मंडल …