Breaking News

राजकीय कन्या महाविद्यालय,नचौली मे मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:प्राचार्या, अध्यापकगण एवं छात्राओं ने “राष्ट्रीय मतदाता दिवस”अत्यंत श्रद्धा एवं स्नेह से मनाया। इस अवसर पर एक पोस्टर बनाने और स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसके माध्यम से छात्राओं को नागरिकों के मताधिकार से अवगत कराया गया तथा उन्हें भारत की मत प्रक्रिया में सहभागी बनने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

समाज में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए छात्राओं ने एक विशाल रैली भी निकाली। मतदाता के नागरिक अधिकार तथा मत की ताकत के प्रति जागरूकता एवं सार्वजनिक समझ उजागर करने के लिए महाविद्यालय की सभी छात्राओं को डॉ दिनेश जून ने एक शपथ भी दिलायी।

भारत के चुनाव आयोग द्वारा आज ही शुभ आरम्भ किये गीत“मैं भारत हूं। को भी बाद दोपहर 1 बजे महाविद्यालय प्रांगण में चलाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्या,डॉ. सुनिधि,ने आज के दिन का महत्व बताते हुए छात्राओं को याद दिलाया कि आज ही के दिन 25 जनवरी 1950 को भारत के चुनाव आयोग की स्थापना की गई थी।

यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण घटना थी।उन्होंने सभी छात्राओं को प्रत्येक मत के मूल्य तथा देश की दिशा तथा तकदीर बदलने की हर मत की क्षमता के बारे में भी बताया। शालिनी तुली,एसोसिएट प्रोफेसर राजनीति विज्ञान,ने भी छात्राओं को भारत की स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव आयोग द्वारा देश में अनेक चुनावों को सफलतापूर्वक करवाने के लिए गर्व महसूस करते हुए सभी से यह आह्वान किया कि वह समझदारी, सूझ-बूझ एवं बुद्धिमत्ता से अपने मत का प्रयोग करें जिससे देश का लोकतंत्र सदा मज़बूत रहे। कार्यक्रम में डॉ.सुशील वर्मा,ममता भारद्वाज,कांता देवी, सतीश,दीपक,सुमित तथा पवन शामिल रहे। कार्यक्रम में लगभग 250 छात्राओं ने भाग लिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हमारी संस्कृति में शामिल है बुजुर्गों का सम्मान:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 8 स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में विधायक राजेश …