Breaking News

विधायक सीमा त्रिखा ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा,जन संवाद कार्यक्रम शिरकत

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में सबसे आगे खड़ा करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की हर पात्र व्यक्ति तक संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है।

बड़खल विधायक सीमा त्रिखा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा,जन संवाद कार्यक्रम में एनआईटी 1,फायर ब्रिगेड स्टेशन और एनआईटी 1 मार्किट में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विधायक सीमा त्रिखा ने बताया कि प्रधानमंत्री जो संकल्प लेते हैं उसे पूरा करते हैं। उनका संकल्प है कि वर्ष 2047 में भारत विश्व गुरु का अपना पुराना दर्जा प्राप्त करें।

इसका अर्थ है कि वर्ष 2047 में जब भारत अपनी आजादी के 100 साल मना रहा होगा,तब पूरी दुनिया उसे विश्व गुरु के रुप में देख रही होगी। केंद्र और प्रदेश सरकार की जो जन कल्याणकारी योजनाएं चल रही है,उनका लाभ आप तक कैसे पहुंचे यह बताने तथा उनका लाभ आपके दिलाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा आपके द्वार तक पहुंची है।

उन्होंने कहाकि विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा के माध्यम से हर गांव में सैंकड़ों गरीब व पात्र परिवारों को केन्द्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। किसी को उज्ज्वला गैस कनैक्शन,किसी को पेंशन प्रमाण पत्र,किसी को आयुष्मान कार्ड,तो किसी को स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं का फायदा मिला है।

हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ।
विधायक सीमा त्रिखा ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्म निर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई।स्टॉलो का किया। विधायक सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया और स्वयं वहां बैठकर लोगों की समस्याओ को सुना।

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। यह है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य। इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत,चिरायु कार्ड,जन-धन खाता,हर घर नल से जल,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं,जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है।

एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है यह रहे मौजूद इस अवसर पर पूर्व पार्षद दिनेश भाटिया,पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण खत्री,एनएच मंडल अध्यक्ष अमित आहूजा,विशंभर भाटिया,खुशबू सिंह,पूजा विरमानी सहित सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी एवं रेजिडेंट वेलफेयर के जनप्रतिनिधियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …