Breaking News

विधायक राजेश नागर बोले,हर गांव में लगाएं स्वास्थ्य कैंप

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सेक्टर-8 स्थित भारत विकास परिषद द्वारा संचालित डॉक्टर सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से तिगांव के विधायक राजेश नागर,तमाम गांव के सरपंच,मेंबर,ब्लॉक मेंबर आदि मौजूद रहे। इस मौके पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा संचालित डॉक्टर सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र में सस्ती दरों पर बेहतर इलाज उपलब्ध किया जा रहा है। यहां जरूरतमंद वर्ग के लोगों के लिए बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैं। यहां अन्य अस्पतालों की तुलना में आधे से कम कीमत पर इलाज प्रदान किया जा रहा है। जिससे कि गरीबों तक बेहतर इलाज पहुंच रहा है। विधायक राजेश नागर ने सरपंचों मेंबरों को इस बारे में जागरूक किया और अपने अपने गांवों में एक-एक कैंप लगाने का जिम्मा सौंपा।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि आज मोदी-मनोहर सरकार में स्वास्थ्य की सुविधाएं आमजन तक पहुंचाई जा रही हैं। आयुष्मान योजना में प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपए तक का निशुल्क इलाज प्रदान किया जा रहा है। आज इस योजना के तहत जरूरतमंद वर्ग को प्राइवेट फाइव स्टार अस्पतालों में भी इलाज संभव हो सका है,जिसका लाभ सभी जन को लेना चाहिए। हालांकि उन्होंने लोगों के बीच स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की कमी होने की बात कही,जिसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने पर बल दिया।

बता दें कि विधायक राजेश नागर की पहल पर आज क्षेत्र के सरपंच,पंच और ब्लॉक मेंबरों के साथ डॉक्टर सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र की टीम की एक बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें केंद्र द्वारा दी जा रही सस्ती और बेहतर स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की न केवल प्रशंसा की गई बल्कि इन सुविधाओं का लाभ अधिक से अधिक संख्या में गरीब लोगों तक कैसे पहुंचाया जाए,इस पर भी मंथन हुआ। विधायक राजेश नागर ने कहा कि सभी व्यक्ति अपने गांव,कॉलोनी व सोसाइटी के अंदर अस्पताल के साथ मिलकर स्वास्थ्य जांच शिविर लगवाएं। जिससे कि स्वास्थ्य का संदेश जन जन तक पहुंच सके।

इस अवसर पर तिगांव सरपंच विक्रम प्रताप नागर,तिगांव अधाना पट्टी सरपंच वेद प्रकाश अधाना,रोटरी क्लब अध्यक्ष मनोज गुलाटी,नीरज जैन,रोटरी क्लब संस्कार अध्यक्ष मनोज सिंधु,राजकुमार अग्रवाल,सचिन गुप्ता,सचिन मित्तल,रमेश अग्रवाल,कृष्ण अधाना,सम्मी नागर,अमन नागर सहित अनेक पंच सरपंच भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मदरसे की गली में बह रहा गंदा पानी,पढ़ने वाले बच्चों को हो रही है परेशानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:बल्लभगढ़ ऊंचा गांव स्थित जामा मस्जिद मदरसा मख्जनूल उलूम …