Breaking News

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया जल बचाने का संदेश

बीगोद-भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के अंतर्गत सपोर्ट एजेंसी (आई एसए) माया जन विकास सेवा संस्थान द्वारा ब्लॉक उपखण्ड की ग्राम पंचायत जोजवा में रविवार शाम को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जल बचाने का संदेश दिया गया।

वही सोमवार को खटवाड़ा में ग्रामीणों को जल बचाने का संदेश नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कला जथा के कलाकारों ने दीया। ज्ञात रे भीलवाड़ा जिले के 1810 गांव में ब्लॉक वाइज नुक्कड़ नाटको का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पानी को बचाने एवं पानी का हम किस तरीके से दोहन कर रहे हैं इसे लोक गीतों एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया जा रहा है नुक्कड़ नाटक देखने के बाद उपस्थित जोजवा सरपंच गोपाल जाट ने आई एस ए व नुक्कड़ नाटक की टीम के कार्यों को सराते हुए कहा गया कि नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हमारे यहां गांव में पानी बचाने का एक सीधा संदेश गांव वालों को दिया गया है जिसके माध्यम से गांव के मांगी लाल सोडानी सहित ग्रामीण उपस्थित रहे वही खटवाड़ा में सरपंच प्रतिनिधि गोपाल जाट, कालू लाल शर्मा, शंकर लाल गुर्जर, उपस्थित ग्रामीणों ने पानी को बर्बाद नहीं करने को लेकर संकल्प लिया। ग्रामवासीयों ने यह शपथ ली कि हम पानी की बर्बाद नहीं करेंगे।

कार्यक्रम में संरपच गोपाल लाल जाट एवं वार्ड मेंबरों ने भाग लिया आई एस ए मैनेजर मांडलगढ़ महावीर प्रसाद गुर्जर साथी सीनियर सोशलॉजी रमेश सोडानी, कमलेश गाडरी, लक्ष्मीनारायण रावल केरल में विनोद रंगीला बाबू रावल पूरन देवड़ा, रतन डिंडोली विनोद रावल सहित सभी कला जत्था के कलाकारों ने प्रस्तुति दी इस मौके पर कई ग्रामीण मौजूद थे।

(फोटो कैप्सन–नुक्कड़ से जल बचाने का संदेश दिया)
फोटो-प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …