Breaking News

भगवान श्रीकृष्ण ने सर्वसमाज को दिया मानवता का संदेश:राजेश नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की बात

फरीदाबाद:तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर आयोजित अनेक समारोहों में भागीदारी की और जनता को बधाई दी। नागर ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का चरित्र सर्व समाज को मानवता के रंगों के बारे में सिखाता है। उनके चरित्र को आज भी चरितार्थ किए जाने की आवश्यकता है।

वह यहां सेक्टर-37 स्थित इस्कॉन मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का चरित्र हमें हमारे जैसा दिखाई देता है बस हमारे और उनमें अंतर यह है कि हम समस्याओं के आगे हार जाते हैं लेकिन भगवान ने हर समस्या का डटकर सामना किया।

वह बचपन से ही संकटपूर्ण जीवन में रहे लेकिन उनपर जीत हासिल करते रहे। इसलिए हम उन्हें जगदगुरु कहते हैं। श्रीकृष्ण ने जीवन में गीत संगीत को महत्व दिया और आज भी उनके नाम से रास नृत्य को दुनियाभर में महारास का स्थान दिया जाता है। उन्होंने आततायी मामा का वध कर अपने नाना,अपनी मां और पिता को कैद से मुक्त कराया। उन्होंने अनेक संकटग्रस्ट राजाओं को नेतृत्व प्रदान किया।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की शिक्षाओं के संग्रह श्रीमद भगवदगीता के संदेश को आज पांच हजार से भी अधिक वर्ष बीत जाने पर भी लोग गुरु वचन के रूप में लेते हें। यह संसार में सबसे अधिक प्रसारित पुस्तक है। नागर ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने अपने लौकिक जीवन में मानवता की रक्षा की और लोगों को मानवता का पाठ पढ़ाते रहे। हमें उनके चरित्र को अपने जीवन के संकटों को दूर करने के लिए अपनाना होगा। इससे पहले उन्होंने भगवान का अभिषेक किया और लोकमंगल के लिए प्रार्थना की।

उनका यहां पहुंचने पर मंदिर कमेटी के सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया। विधायक नागर ने तिगांव में श्रीकृष्ण की झांकियों को हरी झंडी दिखाई वहीं सेक्टर 84 के हनुमान मंदिर,पुरी प्राणायाम सोसाइटी,सेक्टर-84 के ही बीपीटीपी इलीट फ्लोर, प्राचीन हनुमान हिंदू मंदिर,सेक्टर 12, सेक्टर-30 श्री शिव मंदिर, सेहतपुर श्याम कॉलोनी के श्री सनातन धर्म राधा कृष्ण मंदिर, सेक्टर-89 स्थित पुरी अमन विलास,सेक्टर-82 फ्लोरिडा सोसाइटी के शक्ति स्थल,गांव मवई के मंदिर,नवादा के श्रीजी बंसी वाला धाम कदम खंडी वन में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोहों में भागीदारी कर भक्तों को शुभकामनाएं दीं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अपहरण व लूट के मुकदमें में अपराध शाखा ऊंचा गांव की टीम ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:21मई की देर रात को अशोक कुमार वासी मुकेश …