Breaking News

अमर शहीद अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर आयोजित किया गया लक्ष्य शैक्षिक गाइडेंस सेमिनार

मुदस्सिर हुसैन।। IBN NEWS

हिन्दू इण्टर कालेज मैदान में कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन

मवई अयोध्या/ 1857 क्रांति की नायिका अमर शहीद महारानी वीरांगना अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर वीरांगना अवंती बाई लोधी उत्थान समिति रुदौली द्वारा रविवार को हिंदू इंटर कालेज रुदौली के मैदान में लक्ष्य शैक्षिक गाइडेंस सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जल शक्ति व खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय भारत सरकार के निजी सचिव अमरपाल सिंह लोधी सहित एडीएम गुलाब सिंह लोधी व एसडीएम ऋषभ राजपूत ने माँ शारदा की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व पुष्पांजली अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

शिक्षा पर आधारित इस सेमिनार में भाग लेने के लिए रुदौली पधारें जल शक्ति व खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय भारत सरकार के निजी सचिव अमरपाल सिंह लोधी का जिला पंचायत सदस्य रामनेवल लोधी ने भव्य स्वागत करते हुए भेलसर चौराहे से तक सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारियों के साथ रोड शो करते हुए कार्यक्रम स्थल हिंदू इंटर कालेज पहुँचे जहां अमरपाल ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही देश की उन्नति के लिए बड़ी लड़ाई लड़ी जा सकती है इसलिए युवा शिक्षा को जीवन का सबसे बड़ा अस्त्र बनाए , शिक्षा एक ऐसा मूलमंत्र है जिससे कड़ी मेहनत करके भारत के सर्वोच्च पद पर पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पारिवारिक और धन की कमी के चलते पढ़ाई की इच्छा को न मारें बल्कि पढ़ाई के लिए जुनून और जज्बा पैदा करें और यह देखें कि आखिर कैसे और किन कारणों से हमारी पढ़ाई प्रभावित हो रही है उनको खोजें ओर उनको दूर करने का प्रयास करें।

एसडीएम ऋषभ लोधी ने मौजूद छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की आप सभी बच्चे वीरांगना अवंती बाई से प्रेरणा लेकर अपने लक्ष्य को मज़बूती के साथ प्राप्त करिए ,कार्यक्रम का संचालन डॉ. उदय राजपूत लोधी व बुधराम लोधी ने किया ।लक्ष्य संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मपाल सिंह लोधी ने लक्ष्य की अयोध्या टीम को रुदौली में एक पुस्तकालय खोलने के लिए निर्देशित किया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष धरमपाल लोधी,राष्ट्रीय महामंत्री पूरन सिंह पटेल, अपर जिलाधिकारी गुलाब सिंह लोधी, प्रांतीय अध्यक्ष सुशील राजपूत,सहित कई जनपदों से लोग कार्यक्रम में लक्ष्य पदाधिकारीगण पहुंचे। कार्यक्रम आयोजिक द्वारा उपस्थित वरिष्ठजनों, जिला पंचायत सदस्य, ग्रामप्रधान, बीडीसी सहित पत्रकारों सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन लक्ष्य व महारानी वीरांगना आवंतीबाई उत्थान समिति रुदौली अयोध्या द्वारा किया गया जिसमें रुदौली क्षेत्र व विभिन्न क्षेत्रों के महिला पुरुष सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – प्रख्यात सिद्ध पुरुष बाबा नेवलदास की तपोस्थली उमापुर स्थित समाधि की चौखट पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने टेका माथा

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – दिनांक 15 अप्रैल 2024 को पटना हाईकोर्ट के …