Breaking News

पत्रकार समाज कल्याण समिति इकाई तहसील इकौना की बैठक संपन्न

 

श्रावस्ती से मोहित गुप्ता की रिपोर्ट

श्रावस्ती पत्रकार समाज कल्याण समिति तहसील इकौना के अध्यक्ष राजकुमार यादव के नेतृत्व में तथा मोहम्मद आरिफ संरक्षक की देखभाल में तहसील इकौना कार्यकारिणी की बैठक तहसील इकौना प्रांगण में आयोजित की गई जिसमें पत्रकारों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई मुख्य अतिथि जिला प्रभारी पीएन पाठक, उपाध्यक्ष भास्कर नाथ विश्वकर्मा, जिला मीडिया प्रभारी अरविंद कुमार यादव, महासचिव सलमान मंसूरी रहे मीटिंग को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष हसमत हुसैन खान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालते समय प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का दावा किया था लेकिन यूपी में हो रही ताबड़तोड़ दुःसाहसिक घटनाओं ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर दिया है। हालात ये हो गए हैं कि चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकार तक सुरक्षित नहीं हैं।

पूरब से लेकर पश्चिम तक पत्रकारों की हत्याओं ने सरकार की कानून-व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। पुलिस की लचर व्यवस्था के चलते यूपी में पिछले दिनों कई पत्रकारों की हत्याएं हो चुकी हैं। पत्रकारिता अगर लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है तो पत्रकार इसका एक सजग प्रहरी है देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली पत्रकारिता आज़ादी के बाद भी अलग-अलग परिदृश्यों में अपनी सार्थक जिम्मदारियों को निभा रही है।

लेकिन मौजूदा दौर में जनपद श्रावस्ती में पत्रकारिता दिनोंदिन मुश्किल बनती जा रही है जैसे-जैसे समाज में अत्याचार, भ्रष्टाचार, दुराचार और अपराध बढ़ रहा है, पत्रकारों पर हमले की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। दरअसल, मीडिया और पत्रकारों पर हमला वही करते हैं या करवाते हैं जो इन बुराइयों में डूबे हुए हैं ऐसे लोग दोहरा चरित्र जीते हैं।

इसे लिए हमें संगठित होकर कार्य करना चाहिए मुख्य अतिथि पीएन पाठक ने कहा कि पत्रकार आपस में एकजुट होकर रहें तथा निर्भीक पत्रकारिता करें किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर पत्रकार समाज कल्याण समिति उनकी सहायता के लिए तत्पर है इस दौरान सम्मानित साथी मोहम्मद शाह आजम के ग्रैंडफादर की मृत्यु पर 2 मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए अल्लाह, ईश्वर ,भगवान से प्रार्थना किया गया इस दौरान पत्रकार पवन कुमार शुक्ला, रोली , बिट्टा देवी ,अरुण कुमार यादव, सुनील कुमार शुक्ला ,भीम ,शैलेंद्र वर्मा राजकुमार गुप्ता, विजय शंकर शुक्ला, दिनेश कुमार तिवारी, कृष्णा पांडे ,मनोज कुमार ,फखरुद्दीन, बिद्यामणि यादव ,बुद्धि सागर यादव सहित तमाम पत्रकार उपस्थित रहे

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

छह माह पूर्व बनी नाली हल्की बरसात से धराशायी

रिपोर्ट ibn टीम सिसवा बाजार महराजगंज सिसवा नगर पालिका परिषद क्षेत्र के हॉस्पिटल रोड पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *