Breaking News

कैन्वैशन हाल में फूड कोट हवन स्थल एवं प्रर्दशनी जगह बता कर किया निरीक्षण:डीसी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि एचएसवीपी कैन्वैशन हाल में बिजली पानी सहित तमाम मूलभूत सुविधाओं को तसल्ली से पूरा करके 02 से 04 दिसम्बर तक आयोजित जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव की तैयारियां पूरी कर ली गई।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार हवन स्थल, फूडकोट,प्रदर्शनी सहित महमानों और पत्रकारों के बैठने की व्यवस्था अलग से सुनिश्चित करें।उन्होंने आज बुधवार को अधिकारियों के साथ कैन्वैशन हाल का निरीक्षण किया।

उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव 02 से 04 दिसंबर तक हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाने के लिए जिला के सामाजिक-धार्मिक संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित का जा रही है। जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का मुख्य उद्देश्य विश्व में सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ गीता का संदेश हरियाणा की मिट्टी से ही निकला है का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करना है। ऐसे में जिला का प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में गीता के संदेश को धारण करे और नई पीढ़ी तक हम इन विचारों को पहुंचाने का कार्य करेंगे।

उन्होंने तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव के दौरान हवन स्थल,फूडकोट और डीआरडीए, अक्षय उर्जा विभाग,नगर निगम, एचएसआई आईडीसी,आबकारी एवं कराधान,स्वास्थ्य,बिजली,आयुष,शिक्षा,कृषि,महिला एवं बालविकास,समाज कल्याण, पशुपालन और प्रदूषण कंट्रोल विभाग और सभी विभाग अपने-अपने विभागों की विकासात्मक योजनाओं व परियोजनाओं तथा सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लगाए जाने वाले स्थानों का निरीक्षण भी किया और सम्बंधित विभागों के अधिकारियों और समाज सेवी व धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से बारीकी से जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव का 02 दिसम्बर को हवन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का भव्य शुभारंभ होगा। लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा गीता जयंती महोत्सव में अपनी-अपनी बेहतर रंगारंग सास्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि दूसरे दिन श्रीमद्भागवद्गीता पर सेमिनार का आयोजन,तीसरे दिन उद्योगिक नगरी में शोभा यात्रा का निकाली जाएगी। शोभा यात्रा सेक्टर-17 से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 पहुंचेगी। इसके साथ सांस्कृतिक संध्या के समापन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त विक्रम ने बताया कि गीता जयंती महोत्सव के लिए एडीसी अपराजिता नोडल अधिकारी व ओवर आल इंचार्ज,एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद मुख्य हाल के कार्यक्रमों,सेमीनार व मंच कीवस्था के ओवर आल इंचार्ज, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया को प्रदर्शनी व स्टाल का,एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल शोभा यात्रा का, नगर निगम के सयुंक्त आयुक्त श्रीमति शिखा को हवन आयोजन व श्लोक उच्चारण व्यवस्था, सीईओ जिला परिषद् सुमन बहकर को सांस्कृतिक कार्यक्रम व शिक्षा से सम्बंधित सभी कार्यक्रम,कार्यक्रम की साज सज्जा व अतिथियों के बैठने की व्यवस्था के लिए नियुक्त किया गया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …