Breaking News

गांव धौज के गुलिया तालाब केपुर्नउद्धार कार्य का शुभारंभ किया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने रविवार को फरीदाबाद ब्लाक के सबसे बड़े गांव धौज के गुलिया तालाब के पुर्नउद्धार कार्य का मन ये शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले श्रमिक दिवस व रमजान की बधाई दी और अपने संबोधन में कहा कि तालाबों के पुर्नउद्घार के लिए अमृत सरोवर योजना शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि आज हम आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है और इन वर्षों में हमारे भारत में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। उन्होंने कहा कि आज आम लोगों के विकास के लिए अनेकों योजनाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने कहा कि पहले प्रत्येक गांव में दो-चार कुएं तालाब, बावड़ी होते थे। धीरे-धीरे यह खत्म होनी शुरू हो गई। तालाबों में गंदगी फैलती चली गई। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश के सभी गांवों के ऐसे तालाब चयनित किए हैं जो खत्म होते जा रहे हैं।

इसी के तहत धौज गांव के इस तालाब को भी चयनित किया गया है। तालाब का पानी निकालकर इसकी खुदाई शुरू कर दी गई है। इसके चारों तरफ सुंदर पगडंडी बनाई जाएगी और यह तालाब गांव के विकास में फिर से अपना योगदान देगा। इस अवसर पर जिला परिषद की डिप्टी सीईओ व बीडीपीओ अंकिता अधिकारी,सरपंच नजमा,आरिफ,प्रवीण भाखड़ी, राजेश पारासर सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद से जजपा प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने दाखिल किया अपना नामांकन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जजपा के प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने हरियाणा के पूर्व …