Breaking News

एतिहासिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर साल की भांति इस बार भी ग्राम पाली के स्टेडियम में एतिहासिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय प्रताप सिंह उपस्थित थे। बल्कि विशिष्ट के अतिथि के तौर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तरूण तेवतिया,निर्वतमान पार्षद राकेश भड़ाना उपस्थित थे। दंगल में सर्वप्रथम भड़ानपुरी की सरदारी ने विजय प्रताप सिंह व प्रदेश प्रवक्ता तरूण तेवतिया,निर्वतमान पार्षद राकेश भड़ाना,विजय पाल सरपंच,विधानप्रताप का पगड़ी बांध कर फूल मालाओं से स्वागत किया । विजय प्रताप ने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय लिया और टॉस करवा कर दंगल का शुभारंभ किया।

प्रतियोगिता में मौजूद हजारों लोगों को सम्बोधित करते हुए विजय प्रताप ने कहा कि करीब 70 सालों से एतिहासिक गांव पाली में दंगल का आयोजन नियमित किया जा रहा है खेलकूद प्रतियोगिता की शुरूआत पूर्व मंत्री महेन्द्रप्रताप सिंह के पिता स्व.चौधरी नेतराम सिंह (गुडगांव फरीदाबाद के पूर्व चेयरमैन ) द्वारा की गई और तभी से यह परम्परा लगातार जारी है उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं यह परम्परा आगे भी हमारे सम्मानित बुर्जग इसी तरह जारी रखेंगे। इस प्रकार के आयोजनों से हम अपनी संस्कृति को मजबूत रखना चाहते हैं।

इसलिए बच्चों में खेलकूद के प्रति जागरूकता और उत्साह जगाने के लिए कब्बडी, दौड़,कुश्ती व अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती है। उन्होंने कहा कि एक बच्चा अपनी मां की गोद में जाकर जैसा महसूस करता है मैं भी पाली गांव में पहुंच कर अपने आपको वैसा ही महसूस करता जैसे मैं अपनी मां की गोद में आ गया हूं उन्होंने कहा कि पाली गांव इसी तरह से अपना आर्शिवाद अपने बच्चे पर बनाए रखेगा। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि भी दी और कहा कि जो कौमें अपने सेनानियों,अपने शहीदों को याद नहीं रखतीं,उनका अस्तित्व मिट जाया करता है हमें अपने शहीदों से प्ररेणा लेनी चाहिए। स्वतंत्रता दिवस हमारे लिए हर्षोल्लास का दिन है।

आज हमने स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर दंगल कमेटी को प्रोत्साहन राशि के तौर 1 लाख 50 हजार रूपये भेंट किए। यू पी,राजस्थान,हरियाणा,पंजाब और आस पास के इलाके से पहलवानों का जमावड़ा इस दंगल की सफलता का प्रदर्शन करता है। विजय प्रताप ने पाली गांव के बुजुर्गों और सम्मानित‌ जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी अतिथियों, पहलवानों और क्षेत्र के नागरिकों का धन्यवाद किया।इस अवसर पर कैप्टन तेज सिंह,घासीराम भड़ाना,श्रद्धाराम मेंम्बर,रघबर प्रधान,आजाद भड़ाना,राजेन्द्र थानेदार,कर्ण सिंह,पप्पी,कृष्ण, अमन मेम्बर,पप्पन,राजकुमार मेम्बर,अनुप भड़ाना,हरेन्द्र भड़ाना सहित अनेक गांवों की सरदारी मौजूद थी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पसीना सूखने के पहले मजदूरो की मजदूरी मिल जाय यह सुनिश्चित करे अधिकारी:आर्यका अखौरी

टीम आईबीएन न्यूज गाजीपुर : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागो के अन्तर्गत …