Breaking News

अपनी जेब से खर्च कर बच्चों कोकापी किताब व पेंसिल मुहैया करा कर किया मिशाल कायम

 

रिपोर्ट-अशोक सागर गोंडा

गोंडा। करनैलगंज में मिशन शक्ति के तहत पुलिसकर्मी अपने वेतन से नन्हें मुन्ने बच्चों को किताब, कॉपी, पेंसिल आदि का वितरण कर रहे हैं। साथ ही क्लास में पढ़ाने व बालिकाओं को अपराधों के प्रति जागरूक करने का काम हो रहा है।
महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति हो रहे अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तीसरे चरण के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए कोतवाली करनैलगंज मिशन शक्ति टीम ने क्षेत्र के ग्राम सभा बरवलिया स्थित प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर छात्र छात्राओं से संवाद स्थापित किया।मिशन शक्ति अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई तथा समाज में घटित हो रही घटनाओं के उदाहरण के माध्यम से सजग रहने के लिए प्रेरित किया गया। बच्चों को अपने अधिकारों के प्रति लड़ने के लिए जागरूक किया गया।

सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों जैसे यूपी आपातकालीन सेवा-112, विमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 181, चाइल्डलाइन 1098, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, स्वास्थ्य सेवा 102,एंबुलेंस सेवा 108 इत्यादि से अवगत कराया गया।
बच्चों को पूर्व में दी गई जानकारी का फीडबैक लिया गया। उनके द्वारा कविता, नुक्कड़, नाटक, गीत इत्यादि के माध्यम से मंचन किया गया। जिसके उपरांत बच्चों को पुरस्कृत किया गया। मिशन शक्ति टीम के सदस्य आरक्षी अभय प्रताप यादव, आरक्षी ललित कुमार, महिला आरक्षी ज्योति राजभर व सुमन उपस्थित रही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हर्बल लाइफ कम्पनी, लाइफ स्टाइल कोचिंग प्रोग्राम के द्वारा सैकड़ों लोगों का किया गया हेल्थ चेकअप

  फॉर्मूलेशन एनर्जी लेवल, इम्यूनिटी सिस्टम, मेटाबॉलिक रेट को बढ़ाकर आपको एक स्वस्थ जीवन की …